झारखंड: झारखंड की लिट्टीपाड़ा विधानसभा उपचुनाव में जीत की उम्मीद कर रही भारतीय जनता पार्टी को हार का मुंह देखना पड़ा है. लिट्टीपाड़ा विधानसभा सीट में जीत का सेंध लगाने की आस में रही बीजेपी को झारखंड मुक्ति मोर्चा ने हरा दिया है और अपनी सुरक्षित सीट को बचाने में कामयाब रही. इस सीट से झारखंड मुक्ति मोर्चा के उम्मीदवार साइमन मरांडी ने भाजपा उम्मीदवार हेमलाल मुर्मू को करीब 12900 मतों से पराजित कर दिया.

निर्वाचन अधिकारी अरविंद लाल के मुताबिक, झारखंड के पाकुड़ जिले की लिट्टीपाड़ा विधानसभा सीट पर झामुमो के उम्मीदवार साइमन मरांडी को कुल 65551 प्राप्त हुए, वहीं उनके करीबी प्रतिद्वंदी भाजपा के हेमलाल मुर्मू को 52651 मत मिले. 
 
ये भी पढ़ें: 
 
आपको बता दें कि शुरुआती रुझानों में लिट्टीपाड़ा सीट से झामूमो और बीजेपी में खूब टक्कर देखने को मिली थी. कभी झामूमो आगे चल रही थी, तो कभी भाजपा. हालांकि, अब परिणाम ये है कि अब झामूमो के साइमन मरांडी ने भाजपा उम्मीदवार हेमलाल मुर्मू को करीब 12900 मतों से पराजित कर दिया है.
 
गौरतलब है कि लिट्टीपाड़ा विधानसभा सीट पर पिछले कई दशकों से झामुमो का कब्जा रहा है, मगर इस बार बीजेपी की तैयारी देखकर ऐसा लग रहा था कि बीजेपी इस सीट को झामुमो से छीन सकती थी. हालांकि, दोनों पार्टियों में इस सीट पर जबरदस्त टक्कर देखने को मिली. 
 
ये भी पढ़ें :
 
 
आपको बता दें कि य सीट झामुमो विधायक अनिल मुर्मू के निधन से खाली हुई थी, जिसके कारण यहां नौ अप्रैल को देश की नौ अन्य विधानसभा सीटों के साथ उपचुनाव कराये गये. आपको बता दें कि इस सीट की चुनावी लड़ाई में कुल 10 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे थे.