Hindi state rajasthan by polls, BJP, Congress, Dholpur, dholpur election, rajasthan news hindi http://www.inkhabar.com/sites/inkhabar.com/files/field/image/bjp%201_0.jpg

राजस्थान उपचुनाव : धौलपुर सीट से BJP ने मारी बाजी, दूसरे नंबर पर रही कांग्रेस

राजस्थान उपचुनाव : धौलपुर सीट से BJP ने मारी बाजी, दूसरे नंबर पर रही कांग्रेस

    |
  • Updated
  • :
  • Thursday, April 13, 2017 - 21:49
rajasthan by polls, BJP, Congress, dholpur, dholpur election, rajasthan news hindi

bharatiya janata party wins from dholpur seat in rajasthan by polls

इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
राजस्थान उपचुनाव : धौलपुर सीट से BJP ने मारी बाजी, दूसरे नंबर पर रही कांग्रेसbharatiya janata party wins from dholpur seat in rajasthan by polls Thursday, April 13, 2017 - 21:49+05:30
नई दिल्ली : राजस्थान के धौलपुर में हुए विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी ने जीत हासिल कर ली है. यहां से बीजेपी की उम्मीदवार शोभा रानी कुशवाहा ने कांग्रेस के उम्मीदवार और पूर्व मंत्री बनवारी लाल शर्मा को करीब 38,000 से ज्यादा मतों से शिकस्त दी. 
 
धौलपुर सीट पिछले साल तब खाली हुई थी जब शोभा रानी के पति बनवारी लाल कुशवाहा को हत्या के मामले में दोषी पाया गया था. इस कारण उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया था. शोभा रानी के खिलाफ  कांग्रेस ने धौलुपर से 5 बार विधायक रह चुके बनवारी लाल शर्मा को मैदान में उतारा था.
 
सीट थी साख का सवाल
इस उपचुनाव में 1.91 लाख से भी ज्यादा मतदाताओं में से 77.14 प्रतिशत ने मतदान किया था. चुनाव में कुल 15 उम्मीदवार मैदान में थे. शोभा रानी ने 91,548 मत हासिल किए जबकि शर्मा को 52,875 वोट मिले. 
 
यह उपचुनाव कांग्रेस और सत्तारूढ़ बीजेपी दोनों के लिए साख का सवाल था. यहां खुद ख्मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, बीजेपी के राज्य प्रभारी अशेक परनामी और उनके कैबिनेट सहकर्मियों ने प्रचार के लिए कई दिन बिताए थे. 
 
बीजेपी की बड़ी जीत
बता दें कि आज 8 राज्यों की 10 विधानसभा सीटों के नतीजे सामने आए हैं. इन सीटों पर 9 अप्रैल को वोट डाले गए थे. बीजेपी ने 10 सीटों में से पांच सीटों पर बाजी मार ली है. राजस्थान की धौलपुर सीट के अलावा बीजेपी ने असम में धेमाजी सीट, मध्य प्रदेश की बांधवगढ़ सीट, दिल्ली की राजौरी गार्डन सीट अकाली दल के साथ गठबंधन में, हिमाचल प्रदेश की भोरांज सीट पर जीत हासिल की है. 
 
इसके अलावा कर्नाटक की दोनों सीटों नंजागुंद कलाले और गुंडलूपेट से कांग्रेस ने बाजी मारी है. मध्य प्रदेश की अटेर सीट से भी कांग्रेस ने जीत दर्ज की है. पश्चिम बंगाल की कांठी सीट से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार ने जीत हासिल की है. वहीं, झारखंड की लिट्टीपाड़ा सीट से झारखंड मुक्ति मोर्चा के उम्मीदवार ने मैदान मार लिया है. 
First Published | Thursday, April 13, 2017 - 21:36
For Hindi News Stay Connected with InKhabar | Hindi News Android App | Facebook | Twitter
(Latest News in Hindi from inKhabar)
Disclaimer: India News Channel Ka India Tv Se Koi Sambandh Nahi Hai

Add new comment

CAPTCHA
This question is for testing whether or not you are a human visitor and to prevent automated spam submissions.