जयपुर : राजस्थान के जयपुर के हड़ौता गांव में 6 बेटियों की शादी में दहेज में 1 करोड़ 51 हजार नकद देने वाले चाय विक्रेता पर आयकर विभाग ने शिकंजा कस दिया है. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को संज्ञान में लेते हुए आयकर विभाग ने चायवाले को समन भेजा है. लीला राम गुर्जर नाम का यह व्यक्ति हडुआता के पास कोठपुतली क्षेत्र में एक चाय की दुकान लगाता है.
 
सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में लीलाराम नोटों की गड्डियां लहराता दिख रहा है. इसने 4 अप्रेल को अपनी 6 बेटियों की शादी की थी, जिसमें 1 करोड़ रुपए का दहेज दिया था. इस मामले के सामने आने के बाद आयकर विभाग ने मंगलवार को लीला राम गुर्जर का समन भेजा. फिलहाल गुर्जर का पूरा परिवार लापता है. पुलिस उनकी तलाश कर रही है.
 
मामले में इनकम टैक्स अफसर का कहना है कि हम उसका गुरुवार तक इंतजार करेंगे. उससे उसके आय के बारे में पूछताछ होगी. हम यह भी जांचेंगे कि उसने इनकम टैक्स रिटर्न फाइल किया है नहीं. अगर दहेज में दिए गए पैसे अघोषित आय के तौर पर पाए गए तो टैक्स कटौती की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. उससे अपने इनकम से जुड़े दस्तावेज लाने को कहा गया है. 
 
बताया जा रहा है कि लीला राम ने जिन 6 बेटियों की शादी की है, उनमें से 4 नाबालिग हैं. मामले में कोठपुटली पुलिस का कहना है कि घटना के बाद से लीलाराम का पूरा परिवार लापता है. रिश्तेदारों से पूछताछ की जा रही है. साथ ही लीलाराम गुर्जर के परिवार की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम जगह-जगह पर दाबिश दे रही है.