हरियाणा: यूपी में एंटी रोमियो दल की सफलता और असफलता पर अभी बहस चल ही रही है कि अब खबर ये आ रही है कि योगी सरकार की राह पर हरियाणा सरकार ने भी अपना कदम बढ़ा दिया है. यूपी में महिला सुरक्षा और छेड़खानी को लेकर योगी सरकार की एंटी रोमियो स्क्वॉयड की तर्ज पर हरियाणा सरकार ने भी राज्य में ऑपरेशन दुर्गा का गठन किया है.

राज्य में महिलाओं, छात्राओं पर अभद्र टिप्पणी, सड़क से लेकर कालेजों के बाहर छेड़खानी जैसी घटना के रोकथाम के लिए हरियाणा सरकार ने यूपी की योगी सरकार से सबक लेते हुए प्रदेश में ऑपरेशन दुर्गा को शुरू कर दिया है. इसके तहत अब राज्य में शोहदों की खैर नहीं होगी.

ये भी पढ़ें: 

बताया जा रहा है कि राज्य के स्कूलों, कॉलेजों और पार्कों के बाहर मुख्यमंत्री के उड़नदस्तों ने इस विशेष अभियान ऑपरेशन दुर्गा की शुरुआत कर दी है. खास बात ये है कि इस ऑपरेशन में महिला पुलिस कर्मियों को भी शामिल किया गया है, ताकि ऑपरेशन दुर्गा के तहत किसी के साथ ज्यादती या फिर गलत न हो जाए. 

सूत्रों की मानें, तो दुर्गा ऑपरेशन के तहत 24 टीमों का गठन किया गया है, जो राज्य में महिला सुरक्षा और छेड़खानी जैसे मामलों पर अपनी पैनी नजर रखेगी. इसके गठन के तुरंत बाद ही राज्य के अलग-अलग जगहों से करीब 25 लोगों को राउंड अप किया गया है.  
 
ये भी पढ़ें:
 
आपको बता दें कि यूपी की सत्ता में आने के बाद ही सीएम योगी आदित्यानाथ ने राज्य में महिलाओं से छेड़खानी की घटनाओं पर विराम लगाने के लिए एंटी रोमियो स्कॉवयड का गठन किया था. बता दें कि ये एक पेालिसिंग है, जिसका काम महिलाओं के खिलाफ सरेआम छेड़खानी की घटनाओं को होने से पहले ही रोकना है.
 
हालांकि, इसकी आड़ में यूपी में एंटी रोमियो दल के द्वारा कुछ ज्यादतियों की भी खबरें आई हैं. इस मामले पर विपक्ष ने हंगामा भी किया था. साथ ही इसके खिलाफ अदालत का भी दरवाजा खटखटाया था, मगर अदालत ने इस दल को संवैधानिक माना था.