मंडला : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपनी पत्नी साधना सिंह के साथ दो दिवसीय प्रवास करने के बाद रविवार की शाम कान्हा टाइगर रिजर्व से वापस हो गए हैं. मुख्यमंत्री के कान्हा से जाने के बाद उनके पार्क भ्रमण की तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं. 
 
 
इस वीडियो में मुख्यमंत्री के सामने से टाइगर गुजरता हुआ नजर आ रहा है और जो कुछ फोटो सामने आई है उसमें मुख्यमंत्री अपनी पत्नी साधना सिंह के साथ पाक के ज़मीने अमले जैसे वन श्रमिक, महावत, चाराकटर और पार्क के अधिकारीयों के साथ फोटो सेशन कराते नजर आ रहे हैं. 
 
 
पार्क भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री जिस जिप्सी में सवार थे उसमे उनके साथ उनकी पत्नी साधना सिंह और कान्हा टाइगर रिज़र्व के संचालक संजय शुक्ला के साथ-साथ सुरक्षा कर्मी मौजूद थे. मुख्यमंत्री की इस निजी यात्रा का हवाला देते हुए पार्क प्रबंधन कोई भी आधिकारिक जानकारी तो नहीं दे रहा है, लेकिन सूत्रों से जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक मुख्यमंत्री ने अपनी इस यात्रा के दौरान 11 टाइगर देखें. 
 
 
बताया जा रहा है कि शनिवार की दोपहर हेलीकॉप्टर से कान्हा पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री ने किसली रेस्ट हाउस में कुछ देर आराम किया और उसके बाद अपनी पत्नी से साथ पार्क भ्रमण के लिए निकल गए. अपनी इस यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री पूरी तरह से तनाव रहित नजर आए और खुद को प्रशासनिक और राजनीतिक क्रियाकलापों से पूरी तरह अलग रखा. 
 
 
मुख्यमंत्री ने अपनी इस कान्हा यात्रा को अब तक की सबसे यादगार यात्रा बताइए और पार्क प्रबंधन की जमकर तारीफ की. कान्हा में मुख्यमंत्री ने पार्क के जमीनी अमले जिसमें श्रमिक महावत चारा कटर और अन्य जमीनी स्टॉप शामिल है से न केवल मुलाकात की बल्कि उनकी समस्याओं को भी सुना.