जयपुर: इस समय पूरे देश में एग्जाम का माहौल है और एक तरफ बच्चे एग्जाम्स की तैयारियों में जुटे हैं वहीं दूसरी तरफ जयपुर के 3 स्टूडेंट्स अपने स्टार्टअप की तैयारी कर रहे हैं जिसके लिए उन्हें 3 करोड़ रुपए का फंड भी मिल रहा है.
 
जयपुर में 10वीं क्लास में पढ़ने वाले छात्र चेतन्य गोलेचा, मृगांक गुज्जर और उत्सव जैन उनके ‘स्टार्टअप इंफ्यूजन’ बेवरेज के लिए यह फंड मिल रहा है. 
 
रिश्वतखोरी के मामले में टॉप पर भारत, पुलिस सबसे ज्यादा करप्ट
 
दरअसल इन छात्रों ने पिछले साल एक इंटरप्रेन्योरशिप फेस्ट में हिस्सा लिया था. जयपुर के नीरजा मोदी स्कूल के इन छात्रों ने एक साल के अंदर ही अपने बिजनेस आइडिया को तैयार करके अपने स्टार्टअप के लिए इनवेस्टर्स भी ढूंढ निकाले और उनके इस स्टार्टअप ‘इंफ्यूजन बेवरेज’ को FSSAI की तरफ से भी हरी झंडी मिल गई है.  
 
तीनों छात्रों ने फ्लेवर्ड वाटर का बिजनेस शुरू किया है, जिसमें किसी प्रिजर्वेटिव का इस्तेमाल नहीं किया गया है. सबसे खास बात यह है कि इसमें चीनी और सोडा का भी इस्तेमाल नहीं किया गया है. 
 
 
हाल ही में चैतन्य गोलेचा ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि हमारी ओर से बनाए गए प्रोडक्ट्स को जजों ने कुछ कास पसंद नहीं किया था. हम पहले ही राउंड में बाहर हो गए थे, लेकिन इसके साथ ही हमें  150 फ्लेवर्ड वाटर का ऑर्डर मिल गया.
 
आपको बता दें कि चैतन्य गोलेचा, मृगांक गुज्जर और उत्सव जैन ने IIT-Indore और IIM-Indore के इंटरप्रेन्योरशिप फेस्ट में भी हिस्सा लिया था, जहां उनकी काफी तारीफ हुई थी. अपना यह स्टार्टअप शुरू करने से पहले तीनों छात्रों ने गूगल पर काफी रिसर्च की थी.