नई दिल्ली. दिल्ली स्थित ऑल इंडिया रेडियो (AIR) के कार्यालय में तैनात नगालैंड पुलिस के एक सुरक्षाकर्मी ने दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल को आतंकवादी समझकर गोली मारकर घायल कर दिया. गोलीबारी आतंकवादी हमला समझकर की गई. यह घटना दिल्ली विश्वविद्यालय के एसजीटीबी खालसा कॉलेज के पास स्थित एआईआर के दफ्तर के समीप हुई.

पुलिस ने बताया कि अंकित कुमार का कार से नियंत्रण हट गया और कार आकाशवाणी भवन के कार्यालय के गेट से जा टकराई. इससे चकित नगालैंड पुलिस के कांस्टेबल ने इसे आतंकवादी हमला समझकर कार चला रहे तड़के तीन बजे दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल पर गोली चला दी.

पुलिस उपायुक्त मधुर वर्मा ने बताया, ‘अंकित कुमार की कार तड़के एआईआर के गेट से जा टकराई. टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दरवाजा बंद होने के बावजूद कार आकाशवाणी केंद्र की चारदीवारी के अंदर चली गई. जब उसने बाहर निकलने के लिए कार मोड़ने की कोशिश की तो सुरक्षाकर्मी ने उसे गोली मार दी.’

अंकित कुमार को सीने के बाईं ओर गोली लगी. उसे तुरंत लोक नारायण जयप्रकाश अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. वह दिल्ली सशस्त्र पुलिस बटालियन में तैनात है और वह मारुति स्विफ्ट कार में अपने तीन दोस्तों के साथ सैर सपाटे पर निकला था. तीनों ने कार में सवार होने से पहले थोड़ी शराब पी थी. अंकित कुमार के खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाने का मामला दर्ज किया गया है.

IANS