भोपाल : मध्य प्रदेश के दमोह जिले में एक बेहद ही चौंका देने वाली खबर सामने आई है, यहां स्टेट बैंक के एक एटीएम से नोट तो निकले लेकिन हैरानी वाली बात तो ये थी की उन नोटों के उपर कोई भी सीरियल नंबर मौजूद नहीं था.
 
 
एक अंग्रेजी वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, स्कूल टीचर नारायण अहिरवाल ने सोमवार को जब एटीएम से एक हजार रुपए निकाले तो 500 के दो नोट निकले लेकिन दोनों पर ही नंबर नहीं लिखा हुआ था.
इस घटना के बाद उन्होंने एटीएम के पास मौजूद लोगों के नोट दिखाए. दामोह के ही रहने वाले दूसरे शख्स संजय ने भी पैसे निकाले तो उन्हें भी इसी समस्या से जुझना पड़ा, जैसे ही ये मामला तुल पकड़ने लगा तो तुरंत पुलिस को बुलाया गया.
 
 
गौरतलब है की दामोह में यह ऐसा पहला किस्सा नहीं है, पिछले हफ्ते में ऐसे चार मामले सामने आए थे जिनमें से दो पिछले सोमवार के हैं.  तीन दिन पहले दामोह के घंटाघर एटीएम में भी लोगों को इसी परेशानी से जुझना पड़ा, हालांकि इस मामले की कोई भी पुलिस शिकायत दर्ज नहीं करवाई गई. इस पूरे मामले में जानकारी मिलते ही स्टेट बैंक से प्रमुख कैशियर सुनील जैन भी पहुंच गए। उन्होंने कहा है, ‘मामले की जांच की जा रही है।