लखनऊ. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के 42वें जन्मदिन के मौके पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बधाइयां दी. वहीं समाजवादी पार्टी के युवा कार्यकर्ताओं ने धूमधाम से अपने नेता और प्रदेश के मुख्यमंत्री का जन्मदिन मनाया. पार्टी के यूथ विंग कार्यकर्ताओं ने पेड़ लगाए और केक काटकर मुख्यमंत्री की लंबी उम्र की कामना की. इस मौके पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने सरकार के कामों को जनता तक पहुंचाने और 2017 में फिर अखिलेश यादव को सीएम बनाने का संकल्प किया.

Warm birthday wishes to the Chief Minister of UP Shri @yadavakhilesh. May you always remain in good health & are blessed with a long life.

— Narendra Modi (@narendramodi) July 1, 2015

सीएम के जन्मदिन के मौके पर लखनऊ में आज वन महोत्सव-2015 कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे. यह कार्यक्रम कुकरैल पिकनिक स्पॉट पर आयोजित होगा. इसके बाद सीएम इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होनहार छात्रों को सम्मानित करेंगे. इसके अलावा आज सीएम अखिलेश झांसी में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. शाम करीब चार बजकर 15 मिनट पर सीएम का हेलिकॉप्टर पुलिस लाइन में लैंड करेगा. यहां से मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सीनियर रेलवे इंस्टीट्यूट मैदान जाएंगे जहां वो छात्र-छात्राओं को लैपटॉप बांटेंगे. साथ ही कन्या विद्या धन योजना की भी शुरुआत करेंगे.

इस कार्यक्रम के बाद इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग का फाइनल मैच देखेंगे और विजेता टीम को पुरस्कार देंगे. अखिलेश आज झांसी में ही रहेंगे और कल सुबह यहां से रवाना होंगे. सीएम के झांसी दौरे को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. मुख्यमंत्री की सुरक्षा में कोई चूक ना हो इसके लिए दूसरे जिलों से अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया गया है. सीएम की सुरक्षा में चार एएसपी, 14 सीओ, 35 निरीक्षक, 25 थाना प्रभारी, 70 एसआई, 400 सिपाही और पांच कंपनियां पीएसी की तैनात की गई हैं.

एजेंसी इनपुट भी