सहारनपुर. उत्तर प्रदेश में सहारनपुर के रामपुर मनिहारन कस्बे में छेड़छाड़ को लेकर शनिवार को रात हुए दो संप्रदायों के बीच हुए पथराव और गोलीबारी में एक युवक की मृत्यु हो गई और तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए.  घटना के बाद तनाव को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नितिन तिवारी ने रविवार को बताया कि रामपुर मनिहारान कस्बे में छेड़छाड़ को लेकर पाल जाति और मुस्लिम दोनों पक्षों में मारपीट हो गई थी.

इस दौरान दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पथराव किया. पुलिस ने दोनों पक्षों के लोगों को समझा बुझाकर कर मामला शांत करा दिया. बाद में देर रात कुछ मुस्लिम लोग पाल बिरादरी के लोगों के घर पहुंच गए और घटना की बाबत बातचीत करने लगे. इस दौरान ही दोनों पक्षों में मारपीट और पथराव शुरू हो गया. मौके पर पहुंचे पुलिस बल पर एक पक्ष के लोगों ने पथराव कर दिया और गोली चलाई, जिसमें थाना प्रभारी समेत तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए. इस घटना में गोली लगने से वसीम (23)की मृत्यु हो गई.

सूचना पर पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और हालात को काबू कर लिया और तनाव को देखते हुए एहतियातन पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. घायल पुलिसकर्मियों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. तिवारी ने बताया कि स्थति अब सामान्य हैं. मृतक युवक का पोस्टमार्टम करा दिया गया है. उसका अंतिम संस्कार कराया जा रहा है. एहतियातन पुलिस और पीएसी तैनात है. घटना के लिए जिम्मेदार लोगों का चिन्हित किया जा रहा है.