खरसावां : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जूता फेंकने की घटना के बाद झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास पर जूतों की बौछार कर दी गई. यह घटना रविवार को तब हुई जब मुख्यमंत्री रविवार को सरायकेला-खरसावां जिले के खरसावां के शहीद पार्क में हजारों आदिवासी पुलिस फायरिंग में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे. 
 
मुख्यमंत्री ने भी इस कार्यक्रम में शिरकत की और गोलीबारी में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी. लेकिन, श्रद्धांजलि देने के बाद जैसे ही सीएम बाहर जाने लगे तो उन पर लगातार जूते फेंके गए. उनकी तरफ कई जूते उछाले गए. हालांकि, उन्हें कोई जूता नहीं लगा. उन्हें काले झंडे भी दिखाए गए. 
 
रोहतक के कार्यक्रम में केजरीवाल पर फेंका जूता
प्रदर्शन की आशंका के चलते उनकी सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी किए ​गए थे फिर भी प्रदशर्नकारियों ने ऐसी हरकत कर दी. बता दें कि इससे पहले रोहतक में एक कार्यक्रम के दौरान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर युवक ने जूता फेंका था. 
 
केजरीवाल ने इस घटना के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार बताया था. उन्होंने ट्वीट करके कहा था, ‘ मैंने कहा था मोदीजी कायर हैं. आज अपने चमचों से जूता फिंकवाया. मोदीजी, हम भी ये कर सकते हैं पर हमारे संस्कार/तहजीब हमें इजाज़त नहीं देते.’