मुंबई. मुंबई के मालवणी में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 74 लोग हो गई हैं. अन्य 21 पीड़ितों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है और 10 से अधिक की हालत नाजुक बताई जा रही है.

इस मामले में तीन आरोपियों -राजू हनुमंत उर्फ लंगड़ा, डोनाल्ड रॉबर्ट और गौतम अर्डे- को 26 जून तक के लिए पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है. महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़णवीस के आदेश पर क्राइम ब्रांच इस मामले की जांच कर रही है और जल्द ही अपना रिपोर्ट सौंप देगी.

थाना इंचार्ज सहित 8 पुलिस वाले सस्पेंड
इस मामले में मालवणी पुलिस स्टेशन के थाना इंचार्ज प्रकाश पाटिल सहित आठ पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. वहीं जांच कर रही क्राइम ब्रांच ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. जिनके नाम राजू लंगड़ा उर्फ़ राजू हनुमंता, डोनाल्ड रॉबर्ट पटेल, गोपाल हारटे, फ्रांसिस डिमेलो और सलीम मेहबूब शेख हैं. इन पर मालवणी के लक्ष्मी नगर इलाके में जहरीली शराब बेचने का आरोप है. 

महाराष्ट्र में पिछले 11 सालों में जहरीली शराब पीने के कारण हुई घटनाओं में यह सबसे बड़ी घटना है. इससे पहले राज्य में 23 दिसंबर, 2004 को एक ऐसी ही घटना घटी थी जब जहरीली शराब से 87 लोगों की मौत हो गई थी.

IANS