भोपाल. पूर्व आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी के साथ रिश्तों पर घिरीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज नए विवाद में फंस सकती हैं. मध्य प्रदेश के एक आरटीआई एक्टिविस्ट ने खुलासा किया है कि शिवराज सरकार ने सुषमा के पति कौशल स्वराज और बेटी बांसुरी स्वराज को सुप्रीम कोर्ट में राज्य की तरफ से वकील नियुक्त किया था. आरटीआई से खुलासा हुआ है कि सुषमा के पति कौशल को 2009 में जबकि बेटी बांसुरी को 2013 में नियुक्त किया गया था. 

आरटीआई एक्टिविस्ट का ने आरोप लगाया है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने सियादी फायदे के लिए सुषमा के परिवार को फायदा पहुंचाया है. एक्टिविस्ट का आरोप है कि शिवराज ने दिल्ली दरबार में अपने नंबर बढ़ाने के लिए सरकारी खजाने से सुषमा के परिवार को भुगतान किया. शिवराज पिछले दस सालों से लगातार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं. 

विदेश मंत्री के खिलाफ आप का प्रदर्शन

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने विदेश मंत्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने व उनके इस्तीफे की भी मांग कर रहे हैं. स्वराज के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे ‘आप’ के यूथ विंग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस विषय पर अपनी चुप्पी तोड़ने को कहा है. 

सुषमा स्वराज चलीं अमेरिका

इस बीच विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अमेरिका के लिए रवाना हो गईं हैं. आपको बता दें कि कानून के भगौड़े और आईपीएल घोटाले में आरोपी ललित मोदी को ‘मानवीय’ आधार पर मदद करने पर सुषमा विरोधियों के निशाने पर हैं. आईपीएल में वित्तीय गड़बड़ियों के आरोपी ललित मोदी को ट्रैवेल डॉक्युमेंट मुहैया कराने में  स्वराज के बाद राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का नाम सामने आया है.