पटना. बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी सीएम नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि नीतीश स्वार्थी व रंग बदलने में माहिर हैं. उन्हें सीएम बनने के लिए लालू का साथ चाहिए, लेकिन पोस्टर पर साथ दिखने से परहेज करते हैं. मोदी ने लालू पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी का कोई भी कार्यकर्ता सीएम बन सकता है, जबकि लालू की पार्टी में वे, उनकी पत्नी, साला, पुत्र व पुत्री सीएम के दावेदार हैं.

मोदी ने कहा,  ‘लालू बीजेपी से सीएम प्रत्याशी के नाम का खुलासा करने को कहते हैं. उन्हें मालूम होना चाहिए कि पार्टी का कोई भी कार्यकर्ता सीएम बन सकता है, जबकि लालू की पार्टी में वे, उनकी पत्नी, साला, पुत्र व पुत्री सीएम के दावेदार हैं. उनकी पार्टी में उनके परिवार के अलावा किसी के लिए जगह नहीं है. लालू के बाद पार्टी का झंडा ढोनेवाला भी नहीं मिलेगा.’

बिहार में बीजेपी के चुनावी प्रभारी अनंत कुमार ने ऐलान किया है कि विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार के खिलाफ बीजेपी सीएम उम्मीदवार खड़ा नहीं करेगी. उन्होंने बताया कि बिहार में बीजेपी पीएम नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट मांगेगी. 

बीजेपी बिहार में रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) और उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी. इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी की हिंदुस्तान अवाम मोर्चा ने भी अब बीजेपी से हाथ मिला लिया है. वहीं जेडीयू-राजद-कांग्रेस महागठबंधन के तहत चुनावी मैदान में उतरेगी.