चंडीगढ़: पाकिस्तानी लेखक और जाने माने पत्रकार तारिक फतेह फिर विवादों में आ गए हैं. बुधवार को उनका पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस में कुछ स्टूडेंट्स से बातचीत के बाद विवाद हो गया और मामला दोनों पक्षों में गाली गलौज तक पहुंच गया.
 
कुछ छात्र नेताओं ने पंजाब यूनिवर्सिटी प्रशासन को इस बारे में शिकायत भी की है. जानकारी के मुताबिक टीईडीएक्स की ओर से गुरुवार को मंथन शीर्षक से एक संगोष्ठी का आयोजन किया जाने का प्लॉन था.
 
कार्यक्रम में पाकिस्तान मूल के लेखक तारिक फतेह को मुख्य वक्ता के तौर पर आमंत्रित किया गया था. इसी में हिस्सा लेने के लिए वह विश्वविद्यालय आए थे और वह चाय पीने के लिए कैंटीन गए थे.
 
वहां कुछ छात्रों ने उन्हें अपशब्द कहें, जिस पर तारिक फतह ने भी उन लड़कों को ‘एंटी-नेशनल’ और ‘पाकिस्तानी’ कह दिया जिसके बाद दोनों पक्षों में विवाद हो गया और मामला गाली-गलौच और धक्का-मुक्की में तक पहुंच गया.
 
इसके तारिक फतेह वहां से चले गए. हालांकि इस मामले में किसी भी पक्ष ने पुलिस को कोई शिकायत नहीं दी है. ये पूरी घटना मोबाइल वीडियो में रिकॉर्ड हो गई.
 
आपको बता दें कि तारिक फतेह पाकिस्तान मूल के लेखक हैं जो इस समय कनाडा में रहते हैं उनको आजकल भारतीय न्यूज चैनलों में पाकिस्तान और इस्लाम पर बोलने के लिए बुलाया जाता है. पाकिस्तान के खिलाफ तीखी टिप्पणियों के लिए वह भारत में काफी लोकप्रिय हैं.