रांची : झारखंड के रांची में कई परिवार हाथियों के डर से पेड़ों पर रहने को मजबूर हैं. हाथियों ने इन लोगों में इतना डर पैदा कर दिया है कि उनका जीना मुश्किल हो गया है. रांची-जमशेदपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के आस-पास के गांवों के लोग हाथियों के डर से दहशत में जी रहे  हैं. क्योंकि हाथियों के हमले से उनके घर टूट गए हैं और उनसे उनकी जान को भी खतरा है. 
 
गांव के लोग चाहते हैं कि जो भी नुकसान हाथियों ने उनके घर को तोड़कर किया है उन्हें उसका मुआवजा मिले और हाथियों को भगाया जाए. 
 
हाथी लोगों की फसलों को बरबाद कर रहे हैं जिससे गांव वाले बहुत परेशान हो गए हैं. खेतीबाड़ी से ही इन परिवारों का गुजारा होता है लेकिन वे अब वे खेतों में भी जाने में डर रहे हैं.  लोग हाथियों को भगाने की कोशिश भी कर रहे हैं, लेकिन वे उन्हें भगा नहीं पा रहे हैं.
 
हाथियों से उनकी जान को भी खतरा है क्योंकि जब भी वे उन्हें भगाते हैं, हाथी मुड़कर उनपर हमला कर देते हैं जिसमें कई लोग घायल भी हो गए हैं. कई परिवार तो हाथियों के  डर से गांव छोड़कर चले गए हैं.
 
यहां के लोगों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि ठंड बढती जा रही है और उनके पास घर नहीं है. हाथियों ने उनका घर तोड़ दिया है. लोगों का कहना है कि हाथियों से जान बचाना बहुत मुश्किल हो गया है.