मुंबई. सोमवार की रात एक नशे में धुत औरत को काबू करने में मुंबई पुलिस के पसीने छूट गए. वो 2 घंटे तक खुद को कार में बंद कर संगीत सुनती रही और सिगरेट के काश लगाती रही. बाहर मुंबई पुलिस कार का दरवाजा खोलकर उससे बाहर निकलने की मिन्नतें करती रही. थक-हारकर पुलिस को कार का शीश तोड़ना पड़ा. तब जाकर वो बाहर आई और ड्रामा खत्‍म हुआ.

वाकया मुंबई में बांद्रा रिक्लेमेशन का है. देर रात नाकाबंदी कर रही पुलिस ने एक महिला कार चालक को रोका और जांच की तो पता चला कि वह शराब पीए हुए है. पुलिस उप निरीक्षक दत्तात्रय चौगुले के मुताबिक नाकाबंदी के दौरान उसके टेस्ट में 81 एमजी अल्कोहल मिला, जिसके बाद कानूनी कार्रवाई करने के लिए हमने उसे गाड़ी बगल में लगाने को कहा, लेकिन वो नाकाबंदी तोड़कर भागने लगी. जब हमने उसे पकड़ा तब उसने गाड़ी को बंद करके जो ड्रामा किया वो हैरान कर देने वाला था.

पकड़े जाने के बाद शिवानी बाली नामक महिला ने गाड़ी के चारों दरवाजों को लॉक कर दिया. खिड़कियां भी बंद कर ली. पुलिस उसे बाहर निकलने के लिए समझाने में जुटी रही और वो अंदर संगीत सुनती रही। रह-रहकर सिगरेट के धुएं उड़ाती रही। बीच-बीच में पुलिस को धमकाती भी रही. पुलिस और मीडिया ने जब उसका वीडियो बनाना शुरू किया तो पहले तो उसने शूट करने का विरोध किया और फिर खुद भी अपना मोबाइल निकालकर पुलिस वालों का वीडियो बनाने लगी.

आखिरकार दो घंटे के ड्रामे के बाद  शिवानी बाली पर पुलिस ने मोटर व्हीकल एक्ट की धारा 185 के तहत 2000 रुपए और आईपीसी की धारा 110 के तहत कार्रवाई करते हुए 1200 रुपए का जुर्माना भरवाया और जाने दिया. 

एजेंसी इनपुट के साथ