इलाहाबाद. उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद जनपद में आटा पिसाई के 4 रुपए को लेकर चक्की मालिक व कुछ लोगों के बीच विवाद हो गया. देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि चक्की मालिक की तरफ से फायरिंग कर दी गई. फायरिंग में गोली लगने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया. इसके बाद ग्रामीण उग्र हो गए और चक्की मालिक के घर आग लगा दी. 

पुलिस ने जब घर में फंसे लोगों को निकालने की कोशिश की तो ग्रामीणों ने पुलिस पर भी पथराव किया. पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए ग्रामीणों को खदेड़ लिया और आग में घिरे लोगों को बाहर निकाला. मौके पर भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है. फिलहाल अभी तनाव की स्थिति गांव में बनी हुई है.

क्या है पूरा मामला

पुलिस के अनुसार, घूरपुर के गयासुदीनपुर गांव में वशिष्ठ नारायण की आटा चक्की है. बताया जाता है कि गांव का रहने वाला दलित रजत चक्की पर गेहूं पिसाने के लिए गया था. उसके पास 4 रुपए कम थे तो आटा चक्की के लोगों ने उसको आटा देने से मना कर दिया. इसके बाद रजत घर से 20 रुपए लेकर आया और आटा चक्की कर्मचारी के मुंह पर फेंक दिया.

बताया जाता है कि इस पर चक्की में मौजूद लोगों ने उस पर धारदार हथियार से वारकर कर दिया. घायल रजत घर पहुंचा और घटना के बारे में लोगों को जानकारी दी. इसके बाद काफी लोग आटा चक्की पहुंच गए. उधर, आटा चक्की मालिक व उसके लोगों भी लाइसेंसी बंदूक लेकर वहां पहुंच गए. इसके बाद दोनों तरफ से कहासुनी होने लगी.

इस पर आटा चक्की मालिक ने लाइसेंसी बंदूक से फायरिंग कर दी. फायरिंग में गोली लगने से दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया. गांव में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है. (IANS)