रायपुर. कालेधन को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने 500 और 1000 के नोट बंद कर दिए हैं. नोट बंद होने के बाद पुराने नोट को बैंक में जमा करवाने की सुविधा भी दी गई है, इसी सुविधा का लाभ लेने के लिए लोग इस तरह से भागा-दौड़ी कर रहे हैं, जैसे फ्री में पैसे बंट रहे हों.
 
 
500 और 1000 के नोट बंद होने के बाद बैंकों में क्या हालात हो सकते हैं, गुरुवार को सुबह-सुबह जैसे ही बैंक का मेन गेट खुला क्या हुआ होगा कल्पना कीजिए. गुरुवार की सुबह रायपुर के बैंक में एक ऐसा नजारा देखने को मिला जिसे देखकर आप सब हैरान हो जाएंगे और कई लोग तो अपनी हंसी भी नहीं रोक पाएंगे. 
 
 
अपने पुराने 500 और 1000 के नोट बैंक में जमा करवाने के लिए लोग सुबह से ही बैंक के आगे खड़े हो गए थे, जैसे ही बैंक का गेट खुला सारी जनता इस कदर अंदर भागी कि जैसे आज ही आखिरी मौका है पैसे जमा करवाने का. लोगों को बैंक के अंदर घुसते हुए देखने पर ऐसा लग रहा है जैसे कि उनका सब कुछ लुट गया हो और कुछ पाना चाहते हों.
 
 
बता दें कि पीएम मोदी के ऐलान के बाद 500 और 1000 के नोट 8 नवंबर रात 12 बजे से ही बंद हो गए हैं. पुराने नोटों को बैंक में जमा करवाने की सुविधा 10 नवंबर से 30 दिसंबर तक 50 दिनों तक के लिए दी गई है. 10 नवंबर यानी गुरुवार को पहला दिन था जब पुराने नोटों को जमा करने के लिए बैंक खुले थे, लोगों ने पहले ही दिन बैंक में धावा बोल दिया है.