मुंबई. मुंबई महानगर के कई इलाकों में गुरुवार रात हल्की लेकिन झमाझम बारिश के साथ मानसून ने दस्तक दे दी है. मुंबई महानगर और इसके उपनगरीय इलाकों में हल्की और मध्यम बारिश से लोगों को भयानक गर्मी से राहत मिली है. मुंबई में आम तौर पर 10 जून तक मानसून आ जाता है. मुंबई के कई इलाकों में बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया है. 

मुंबई में मौसम ठीक समय पर मेहरबान हुआ है. मुंबई में बारिश से गर्मी का पारा भी कम हुआ है. लोगों को गर्मी से राहत मिली है. मुंबई में दादर और अंधेरी इलाके में पानी भरने से लोग रास्ते में ही फंस गए. मुंबई में तेज बारिश की वजह से कई इलाकों में ट्रैफिक जाम हो गया.
 
दिल्ली-एनसीआर में गर्मी से राहत मिलेगी
दिल्ली-एनसीआर में आज से दो-तीन दिन तक गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक 12 से 16 जून के बीच राजधानी और आस पास के इलाकों में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश की संभावना है.
  
अरब सागर में बने चक्रवात ‘असोबा’ के कारण यह बदलाव संभावित है. मौसम विभाग के अनुसार ‘असोबा’ की वजह से उत्तर पश्चिमी हवाएं दिल्ली में काफी आद्र्रता ला रही हैं. हवा में बढ़ती आर्द्रता के साथ राजधानी में तेज गर्मी भी बारिश के लिए उचित माहौल बना रही हैं. ऐसे में एक दो दिन में यहां तेज हवाओं के साथ बारिश दर्ज की जा सकती है.

IANS