मुंबई. भारतीय स्टेट बैंक के नेतृत्व में आज 17 बैंक डिफॉल्टर विजय माल्या के किंगफिशर विला की नीलामी करेंगी. गोवा में समुद्र के नजदीक स्थित इस पॉश विला का स्वामित्व  विजय माल्या के पास है. गोवा घूमने जाने वाले सैलानियों के लिये यह एक दर्शनीय जगह है. 
 
विला की आरक्षित कीमत 85.29 करोड़ रुपये
आलीशान पार्टियों के लिए इस्तेमाल होने वाले गोवा के इस विला की आरक्षित कीमत 85.29 करोड़ रुपये रखी गई है. लेनदारों ने लंबी लड़ाई के बाद इस साल मई में इस बंगले को अपने कब्जे में ले लिया था. बैंकों ने इच्छुक बोलीदाताओं के लिए विला के निरीक्षण के लिए 26-27 सितंबर तथा 5-6 अक्तूबर की तारीख रखी थी. इन चार दिनों में करीब आधा दर्जन इकाइयों ने विला का निरीक्षण किया था.
 
लोन की रिकवरी करने को बैंकों को मिला विला
बता दें कि किंगफिशर के मालिक विजय माल्या कभी इस विला में काफी खर्चीली पार्टियों का आयोजन किया करते थे. यूनाइटेड स्पिरिट्स के साथ लंबी कानूनी लड़ाई के बाद इस साल मई में विला का कब्जा बैंकों के हक में चले गया. अब रिकवरी के तौर पर इस विला की नीलामी की जा रही है.
 
बैंकों ने माल्या को घोषित किया डिफॉल्टर
आपको बता दें कि माल्या पर एसबीआई, पीएनबी, आईबीआई, बीओबी, इलाहाबाद बैंक, फैडरल बैंक, एक्सिस बैंक सहित अन्य बैंकों का लगभग 9 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का कर्ज बकाया है. बैंकों द्वारा डिफॉल्टर किया जा चुका माल्या फिलहाल ब्रिटेन में रह रहा है.