लखनऊ. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली के कानून मंत्री जितेंद्र तोमर की गिरफ्तारी में गृह मंत्रालय का कोई हाथ नहीं है. राजनाथ ने साफतौर पर कहा कि गृह मंत्रालय किसी की गिरफ्तारी का आदेश नही देता. राजनाथ ने योग पर जारी बवाल प् भी कहा कि योग को जाति और मजहब से जोड़कर नहीं देखना चाहिए. इसमें शारीरिक महत्व को ध्यान दिया गया है. इसलिए इसे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता मिली है. इस पर अनावश्यक विवाद नहीं खड़ा होना चाहिए.

राजनाथ ने अखिलेश सरकार की भी जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि लखनऊ के विकास में राज्य सरकार ने सकारात्मक सहयोग दिया है. एनएचएआई ने लखनऊ के चारों तरफ 100 किलोमीटर रिंग रोड बनाने की इजाजत दे दी है.  यह तीन हजार करोड़ रुपये की परियोजना है. इस पर जल्द ही राज्य और केंद्र सरकारें मिलकर काम करेंगी.

गृहमंत्री राजनाथ मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ पहुंचे। लगभग साढ़े 11 बजे वह सीधे इंदिरा नगर के सेक्टर 14 में रानी लक्ष्मीबाई स्कूल पहुंचे. यहां उन्होंने अपनी सांसद निधि से नौ करोड़ रुपये की 194 परियोजनाओं का शिलान्यास किया और 16 योजनाओं का लोकार्पण किया. राजनाथ शाम चार बजे दुबग्गा में मोहनलालगंज से सांसद कौशल किशोर के घर पर बालाजी मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में हिस्सा लेंगे. इसके बाद वह आलमबाग के अवध चौराहे पर बने केके पैलेस पर कैंट विधानसभा के मंडल तीन के कार्यकर्ताओं से बातचीत करेंगे. राजनाथ बुधवार सुबह 10 बजे शहीद स्मारक के गांधी सभागार में राजा सुहेल देव की जयंती में शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में विहिप के अशोक सिंघल भी मौजूद रहेंगे. यहां से दोपहर 12 बजे राजनाथ दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे. 

IANS