पटना.  रेल मंत्रालय ने देश के 100 प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर मुफ्त वाईफाई शुरू करने का फैसला किया और इस योजना के तहत अबतक 23 स्टेशनों पर मुफ्त वाईफाई सेवा को शुरू किया जा चुका है. इनमें बिहार के पटना और मुगलसराय जंक्शन भी शामिल हैं.  
रेलवे के एक अधिकारी के अनुसार देशभर में पटना जंक्शन पर सबसे ज्यादा वाई-फाई डाटा का इस्तेमाल हो रहा है. जिसमे सबसे ज्यादा लोग पोर्न वीडियो देख रहे हैं. अधिकारी के अनुसार फ्री वाई-फाई डाटा इस्तेमाल करने के मामले में पटना पहले, जयपुर दूसरे और तीसरे-चौथे स्थान पर बेंगलुरु व दिल्ली हैं. बताया जा रहा है कि इस स्टेशन पर इतना डाटा यूज होता है कि यहां लगा एक गीगा बाइट की क्षमता वाला वाईफाई उपकरण भी फेल हो रहा है.
 
रिपोर्ट्स के अनुसार यहां आने वाले अधिकांश यात्री वाईफाई सेवा से जुड़कर अपने एप्लीकेशंस अपडेट करने के अलावा पॉर्न मूवीज भी डाउनलोड कर रहे हैं. यूजर्स की संख्या बढ़ जाने के चलते इंटरनेट स्पीड धीमी हो गई है. जिसके बाद रेलटेल और गूगल ने पटना जंक्शन पर अब 10 गीगा बाइट की क्षमता का उपकरण लगाने का प्लान बनाया है. 
 
आधिकारिक सूत्रों की मानें तो पटना जंक्शन पर सबसे अधिक रेलयात्री यू ट्यूब सर्च कर रहे हैं. सबसे अधिक डाटा इसी साइट को देखने में खर्च हो रहा है. यू ट्यूब में भी वैसे वीडियो देखे जाते हैं, जो पॉर्न या सेमी पॉर्न हैं. इसके बाद दूसरे नंबर पर विकीपीडिया सर्च किया जा रहा है.