Hindi state Mumbai, Swami Maharaj Ggngiri, diwali, world peace, human welfare, sharad purnima Ggngiri Swami Ji Maharaj, Maharashtra, Gujarat, Amritrav Patankar, Limca Book of the Word http://www.inkhabar.com/sites/inkhabar.com/files/field/image/on-the-occasion-of-Sharad-Purnima-peole-light-half-a-million-earthern-lamp.jpg

Video: मुंबई में शरद पूर्णिमा के मौके पर जलाए गए डेढ़ लाख दिये, विश्व शांति का दिया संदेश

Video: मुंबई में शरद पूर्णिमा के मौके पर जलाए गए डेढ़ लाख दिये, विश्व शांति का दिया संदेश

    |
  • Updated
  • :
  • Sunday, October 16, 2016 - 18:31

on the occasion of Sharad Purnima peole light half a million earthern lamp

Video: मुंबई में शरद पूर्णिमा के मौके पर जलाए गए डेढ़ लाख दिये, विश्व शांति का दिया संदेशon the occasion of Sharad Purnima peole light half a million earthern lampSunday, October 16, 2016 - 18:31+05:30
मुंबई. मुंबई के स्वामी गगनगिरी महाराज के आश्रम में दीवाली के पहले शरद पूर्णिमा के मौके पर डेढ़ लाख दिये जलाकर विश्व शांति और मानव कल्याण को नया सन्देश दिया. मालाड पश्चिम के मनोरी में स्तिथ स्वामी गगनगिरी महाराज जी के आश्रम में शनिवार को शरदपूर्णिमा के मौके पर आयोजित 'लक्ष लक्ष दिप महोत्सव' के दौरान श्रद्धालुओं द्वरा डेढ़ लाख दिए जलाकर विश्व शांति और मानव कल्याण का आरास किया गया.
 
इस आश्रम में पिछले 16 साल हर साल दीवाली के पहले शरदपूर्णिमा के मौके पर डेढ़ लाख दिये जलाये जाते हैं. 'लक्ष लक्ष दिप महोत्सव कार्यक्रम' के दौरान महाराष्ट्र और गुजरात से लाखों की संख्या में श्रद्धालु उपस्थित होकर दिए जलाते है.
 
इस कार्यक्रम के मुख्या व्यस्थापक निशाद अमृतराव पाटणकर ने बताया की यह प्रचलन स्वामी गगनगिरी महाराज के समय से चला आ रहा है. हर साल बड़े ही धूम-धाम से गाजेबाजे के साथ दिए जलाए जाते हैं. अब तो यह कार्यक्रम लिम्का बुक ऑफ़ द वर्ड के जरिए दुनिया भर में मसहूर हो गया है.
First Published | Sunday, October 16, 2016 - 18:25
For Hindi News Stay Connected with InKhabar | Hindi News Android App | Facebook | Twitter
(Latest News in Hindi from inKhabar)
Disclaimer: India News Channel Ka India Tv Se Koi Sambandh Nahi Hai

Add new comment

CAPTCHA
This question is for testing whether or not you are a human visitor and to prevent automated spam submissions.