पटना. किडनी के रोग से परेशान पिता और कैंसर से जूझ रहे बेटे के लिए खुद से आयुर्वेदिक दवा बनाने वाले बिहार के आईएएस अधिकारी एसएम राजू की 14 दवाइयां 1 नवंबर से बाजार में आ जाएंगी. राजू ने एंटी ऐजिंग, कैंसर, लिवर, किडनी से जुड़ी बीमारियों के लिए आयुर्वेद पर आधारित 14 दवाएं बनाई हैं. 
 
जब से राजू की बनाई दवा से उनके पिता और बेटे की तबीयत में सुधार की खबरें लोगों को मिली हैं तभी से लोग उन दवाओं को खोज रहे हैं. ऐसे लोगों के लिए खबर ये है कि मिरेकल ड्रिंक्स ब्रांड से ये दवाएं लोगों के लिए जल्द ही बाजार में उपलब्ध होगी. 
 
एसएम राजू ने बिहार की न्यूज़ वेबसाइट ww.livepatna.in से खास बातचीत में बताया कि बाजार में उनकी दवाएं 1 नवबंर से मिलने लगेंगी. उनकी दवा बेंगलुरू की एक कंपनी बना रही है जो उसे आम लोगों तक पहुंचाने का नेटवर्क तैयार कर रही है. 
 
राजू ने बताया कि उन्होंने एक टॉल फ्री नंबर भी शुरू किया जिस पर लोग विभिन्न बीमारियों के बारे में सलाह ले सकते हैं. टॉल फ्री नंबर है 18604257777. इन दवाओं के बारे में www.miracledrinks.in पर जाकर भी जानकारी ली जा सकती है.
 
 
राजू की 6 नई दवाओं की लॉंचिंग दिल्ली में केन्द्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाइक ने की. इस मौके पर केन्द्रीय मंत्री और बिहार के ही नवादा सीट से सांसद गिरिराज सिंह भी मौजूद थे. गिरिराज सिंह ने खुद को भी राजू का मरीज बताते हुए उनकी तारीफ में दिनकर की दो पंक्तियां पेश कीं, मानव जब जोर लगाता है, पत्थर पानी बन जाता है.
 
मिरेकल ड्रिंक्स दवाओं के बोतल पर मिलेगी पूरी जानकारी
 
डॉ राजू ने बताया कि देश में पहली बार दवा की बोतल पर ही उससे संबंधित पूरी जानकारी दी जाएगी. मिरेकल ड्रिंक्स दवा की हर बोतल पर कंटेंट लीफलेट लगा हुआ है जिससे लोगों को पता चलेगा कि कौन सी दवा, किसी बीमारी के लिए है और उसका सेवन किस तरह से करना है.