नई दिल्ली. एंड्रायड स्मार्टफोन्स यूजर्स के लिए एक बुरी खबर है. एक रिपोर्ट्स के अनुसार गूगल प्ले के 400 से ज्यादा एप्स पर वायरस के हमले का सामने आया है. हाल में ही जारी रिपोर्ट के अनुसार गूगल प्ले स्टोर पर मौजदू 400 एप्स में DressCode नामक खतरनाक मालवेयर पाया गया है. ये मालवेयर हैकर्स ग्रुप के द्वारा बनाय़ा गया है. इसके जरिए हैकर्स आपके फोन में घुसकर आपकी निजी जानकारियां चुरा सकते हैं, साथ ही आपके फोन को बरबाद भी कर सकते हैं.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
महत्वपूर्ण जानकारियां हो जाएंगी चोरी
रिपोर्ट्स में बताया गया है कि जब आप मालवेयर इंफेक्टेड एप्स को मोबाइल में इंस्टोल करते है. ये एप्स तुरंत आपके फोन में जाकर आपकी जानकारियां, पासवर्डस, महत्वपूर्ण डाटा और अन्य डिटेल्स चुरा लेता है और हैकर्स तक पहुंचा देता है.
 
गूगल प्ले स्टोर में 400 एप्स पर वायरस का कब्जा
खबरों के अनुसार DressCode मालवेयर का पता इसी साल अप्रैल में चला था. एक साइबर सिक्योरिटी रिसर्चर्स के अनुसार उनकी संस्था ने करीब 3000 ट्रोजन इंफेक्टेड एप्स ढूंढे हैं. इनमें से करीब 400 एंड्रायड एप्स गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद हैं. साथ ही इनकी बनावट के कारण इन्हें डिटेक्ट करना भी मुश्किल होता है.
 
एंड्रायड के मुकाबले सुरक्षित है आईओएस
बता दें कि भारतीय मार्केट पर एंड्रायड स्मार्टफोन्स का कब्जा है. हालांकि आईओएस एप्स, एंड्रायड एप्स के मुकाबले ज्यादा सुरक्षित होते हैं.