जयपुर. दो देशों के बीच के तनाव का असर किस कदर लोगों की जिंदगी पर पड़ता है उसकी बानगी है जोधपुर का यह परिवार. यहां रहने वाले नरेश टेवानी की शादी की सब तैयारियों हो चुकी हैं लेकिन उनकी दुल्हन प्रिया पाकिस्तान में फंसी हुई है. अब वो भारत सरकार से उसे यहां लाने में मदद की गुहार लगा रहे हैं.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
उरी हमले और पीओके पर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के बीच एक कपल की शादी अटकी हुई है. पाकिस्तान में रह रही दुल्हन प्रिया भारत आने की इजाजत मांग रही है लेकिन पाकिस्तान से अब तक उसे वीजा नहीं मिला है. उनकी शादी सात नवंबर को होनी है. 
 
सोशल मीडिया के जरिए मांगी मदद
दोनों परिवार वीजा के लिए कई बार कोशिश कर चुके हैं. इसलिए अब थक हारकर नरेश ने  भारत सरकार से इस बाधा को दूर करने का अनुरोध किया है. नेरश ने ट्विटर, फेसबुक के जरिए सरकार को अपनी बात बताई है. 
 
नरेश के पिता कन्हैयालाल टेवानी का कहना है कि हमारे घर पर शादी की सभी तैयारियां हो चुकी है. कार्ड छप चुके हैं और कुछ अन्य मांगलिक कार्य भी शुरू हो गए हैं लेकिन पाकिस्तान से प्रिया और उसके परिवार को वीजा नहीं मिला है. 
 
दरअसल, सिंध प्रांत की रिवाज के अनुसार शादी से एक महीने पहले दुल्हन ससुराल में आ जाती है और फिर कुछ मांगलिक कार्यक्रम किए जाते हैं. इसके लिए ही प्रिया को भी अपने ससुराल आना है. नरेश और प्रिया का रिश्ता तीन साल पहले तय हुआ है.