नई दिल्ली. आज लेनोवो ने अपने मॉड्यूलर स्मार्टफोन मोटो ज़ेड और मोटो ज़ेड प्ले भारत में लांच कर दिए. इन दो स्मार्टफोन्स की खासियत है कि इनके साथ मोटो मोड्स को जोड़ कर आप अपने फोन के फीचर्स में नई जान डाल सकते है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
दिल्ली में आयोजित लॉन्चिंग कार्यक्रम में मोटो ज़ेड की कीमत 39,999 रुपये जबकि मोटो ज़ेड प्ले की कीमत 24,999 रुपये बताई गयी. यह दोनों ही फोन 17 अक्टूबर से फ्लिपकार्ट और ऐमज़ॉन से खरीदे जा सकेंगे.  इस मौके पर मोटो जेबीएल साउंडबूस्ट, मोटो इंस्टा-शेयर प्रोजेक्टर और पावर पैक मोटो मोड्स भी लॉन्च किये गए. 
 
यह है मोटो मोड्स की खासियत
 
 
लेनोवो ने आज मोटो ज़ेड और मोटो ज़ेड प्ले के अलावा जेबीएल साउंडबूस्ट, मोटो इंस्टा-शेयर प्रोजेक्टर और पावर पैक मोटो जैसे मोटो मोड्स भी लांच किये.  यह मोड्स फोन के साथ जुड़ कर आपके फोन को एक जबरदस्त स्पीकर, प्रोजेक्टर में बदल सकते हैं और इतना ही नहीं यह फोन को अलग से बैटरी पावर भी उपलब्ध कराते हैं. 
 
यहां जेबीएल साउंडबूस्ट स्पीकर मॉड की कीमत 6,999 रुपये में,  हैसलबैंड ट्रू ज़ूम कैमरा मॉड 19,999 रुपये में, मोटो इंस्टा शेयर प्रोजेक्टर की कीमत 19,999 रुपये में और 5,999 रुपये में पावर पैक मॉड को लांच किया गया. यह मोड्स फोन के साथ खरीदने पर आपको डिस्काउंट भी मिलेगा. 
 
बता दें कि लेनोवो के यह दोनों स्मार्टफोन  एंड्रॉयड 6.0.1 मार्शमैलो पर काम करते है और इसके पीछे मौजूद 16 डॉट कनेक्टर के जरिए मोटो मॉड्स इस से जुड़ जाते हैं. 
 
 
कामल के हैं फीचर्स
 
Moto Z 
 
 
मोटो जेड को दुनिया का सबसे पतला और प्रीमियम स्मार्टफोन कहा जा रहा है. यह 5.2 एमएम जितना पतला है. यह फोन 5.5 इंच की स्क्रीन के साथ आता है.  जो कि एक क्वाडएचडी एमोलेड डिस्प्ले है. इस फोन में आपको क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम का कॉम्बिनेशन मिलता है. इसके आपको 2 जीबी और 64 जीबी के दो स्टोरेज वेरिएंट मिलेंगे. जिसे आप 2 टीबी तक बढ़ा भी सकेंगे.
 
इस फोन में आपको ऑप्टिकल इमेज़ स्टेबिलाइज़ेशन और लेज़र ऑटोफोकस के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और  फ्रंट फ्लैश और एक वाइड एंगल लेंस के साथ फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का मिलेगा. 
 
 
Moto Z Play 
 
 
मोटो ज़ेड प्ले भी 5.5 इंच की स्कीन के साथ मिलता है. इसमें आपको फुल एचडी सुपर एमोलेड स्क्रीन मिलेगी. इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर है जो 3 जीबी रैम और 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज पर काम करती है. इसमें आपको16 मेगापिक्सल रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा कॉम्बिनेशन मिलेगा. 
 
मोटो मोड्स मोटोरोला की जेड सिरीज़ के सभी स्मार्टफोन के साथ काम करेंगे.