जम्मू. जम्मू एवं कश्मीर में शुक्रवार रात राज्य प्रशासन और प्रदर्शनकारी सिख समुदाय के बीच समझौता हो गया. यह समझौता सिख समुदाय की मांग पर सहमत हो जाने के बाद हुआ. सिख समुदाय जरनैल सिंह भिंडरावाले के पोस्टर को लेकर हुई हिंसा में एक युवक की मौत हो जाने को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे.  सरकार ने मृतक के परिजनों को पांच लाख रुपए सहायता राशि के साथ परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है. 

जम्मू के एसएसपी का तबादला, थानेदार निलंबित

समझौते के तुरंत बाद जम्मू के एसएसपी उत्तम चंद का तबादला कर दिया गया. उनकी जगह एसपी ग्रामीण राजीव पांडे को कमान सौंपी गई है. इसके अलावा  सतवारी के एसएचओ कुलबीर सिंह को निलंबित कर दिया गया है. पुलिस ने सतवारी थाना में जम्मू के एसएसपी के सुरक्षा गार्ड के खिलाफ धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया है. यह मामला भीड़ पर गोली चलाने को लेकर दर्ज किया गया है, जिसमें एक युवक की मौत हो गई थी. 

इस बीच, जम्मू शहर में लैंडलाइन पर इंटरनेट सेवा शुरू कर दी गई है. अधिकारियों ने बताया कि सीआरपीसी की धारा 144 के तहत जम्मू शहर में लगाए गए प्रतिबंध को हटाने पर भी विचार किया जाएगा. गौरतलब है कि पुलिस द्वारा भिंडरावाले का पोस्टर हटाए जाने के बाद बुधवार को सतवारी इलाके में तनाव पैदा हो गया था. इसके बाद पुलिस के एक जवान पर एक युवक ने चाकू से हमला किया था.