नई दिल्ली. जब से रिलायंस ने फ्री वेलकम ऑफर के तहत सभी के लिए जिओ सर्विस की शुरुआत की है तब से इस पर मिलने वाली इंटरनेट स्पीड के स्लो होने की शिकायतें आने लगी है. अगर आपके साथ भी ऐसा हुआ है तो हम आपको आसान तरीका बता रहे हैं जिससे आप इंटरनेट स्पीड को बढ़ा सकते हैं. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
इसके लिए आप अपने फोन की एपीएन सेटिंग्स में बदलाव कर सकते हैं. जिसके लिए आपको अपने फोन की सेटिंग्स में जा कर मोबाइल नेटवर्क्स ऑप्शन को चुनना होगा. यहां आप प्रिफर्ड नेटवर्क टाइप को एलटीई में सेट करें और एपीएन में जा कर एपीएन प्रोटोकॉल को चुनें और उसे  lpv4/lpv6 कर दें.  इसके बाद बेयरर विकल्प में LTE सेलेक्ट कर सेटिंग्स को सेव कर दें.
 
इसके अलावा अगर आपका फोन रुट है तो आपको 3जी/4जी स्पीड ऑप्टिमाइज़र एपीके को अपने फोन में डाउनलोड करना होगा. इसके बाद नेटवर्क स्पीड सलेक्ट कर 12/28/7 चुनें. इसके बाद आपको अपने फोन को सिर्फ रीस्टार्ट करना होगा और आपको हाईस्पीड नेट मिलने लगेगा. 
 
एक और तरीके से भी आप स्लो इंटरनेट स्पीड को आप बढ़ा सकते हैं. इसके लिए आप गूगल प्ले स्टोर  से स्नैप वीपीएन डाउनलोड कर लें. ऐप के खुलने पर आपको देश की लिस्ट और उनके सामने सिग्नल स्ट्रेंथ दिखाई देगी. यहां से अच्छी स्ट्रेंथ वाला देश सलेक्ट करे. एक बार कनेक्शन बन जाने के बाद स्पीड में बदलाव देखें.