गूगल की ओर से एक टीज़र के सामने आने के बाद यह साफ़ हो गया है कि 4 अक्टूबर को गूगल अपना नया पिक्सल स्मार्टफोन लॉन्च कर देगा. इस टीज़र में हालांकि फोन की आउटलाइन और लॉन्चिंग की डेट के अलावा कुछ बताया नहीं गया है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
फिर भी गूगल के इस स्मार्टफोन को लेकर काफी जानकारियां सामने आ चुकी हैं. अभी तक गूगल अपने नेक्सस स्मार्टफोन के हार्डवेयर की डिज़ाइनिंग सैमसंग, सोनी और एचटीसी जैसी कम्पनियों से करवाता था और सॉफ्टवेर खुद उपलब्ध कराता था. जिसे कि स्टॉक एंड्राइड के  नाम से जाना जाता है. लेकिन पिक्सल को लेकर यह खबर है कि इसका हार्डवेयर भी खुद गूगल ने डिजाइन किया है. 
 
गूगल अपना यह स्मार्टफोन 5 और 5.5 इंच की स्क्रीन के साथ लॉन्च करेगा. 5 इंच के स्मार्टफोन में 1080p की डिस्प्ले मिलेगी. वहीं  5.5 इंच की स्क्रीन वाला क्वैड एचडी स्क्रीन के साध आएगा. दो वेरिएंट में फोन लॉन्च कर गूगल सीधा एप्पल से मुकाबला  करने की कोशिश में है. 
 
इसके अलावा इसमें एंड्राइड 7 ओएस मिलेगा. साथ ही इसमें 12 और 8 मेगापिक्सल का कैमरा कॉम्बिनेशन देखने को मिल सकता है. गूगल अपने इस फोन से 3.5 एमएम जैक नहीं निकालेगा और इसमें  2770mAh और 3450mAh की बैटरी मिलेगी. यह 4 जीबी रैम और 32 से 256 जीबी तक की इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा. ऐसी उम्मीद है कि इस फोन की कीमत भारत में करीब 45,000 रूपये तक हो सकती है.