27 सितम्बर को शाओमी अपना नया स्मार्टफोन चीन के बीजिंग स्थित चाइना नेशनल कन्वेंशन सेंटर में लॉन्च कर सकता है. शाओमी के फैन्स का मानना है कि यह स्मार्टफोन आईफोन 7 से भी कई गुना बेहतर हो सकता है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
दरअसल 27 सितम्बर को आयोजित होने वाले इस इवेंट के लिए कम्पनी ने एक टीज़र जारी किया था. इस टीज़र में एक बड़े ‘एस’ अक्षर को देखा जा सकता था. इसके बाद ख़बरें आने लगी थी कि इस लॉन्च इवेंट में शाओमी मी 5एस स्मार्टफोन को लॉन्च किया जा सकता है. 
 
यह शाओमी का फ्लैगशिप स्मार्टफोन होने के साथ साथ दूसरे स्मार्टफोन्स के लिए एक मील का पत्थर साबित हो सकता है.  इस फोन को लेकर जो सबसे बड़ी खबर है वह यह कि इसमें 2.4 गीगाहर्ट्ज़ स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर हो सकता है. इस से पहले शिओमी  मी 5 में स्नैपड्रैगन 820 चिपसेट दे चुका है. जो कि अब तक का सबसे तेज़ प्रोसेसर था. 
 
इस से पहले आई जानकारियों में बताया गया था कि शाओमी के मी 5एस में एक 5.5 इंच फुल एचडी स्क्रीन होगी. इसके अलावा इसमें 64-बिट स्नैपड्रैगन 821 क्वाड-कोर प्रोसेसर और ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 530 जीपीयू हो सकता है. यह फोन 6 जीबी रैम और  256 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आ सकता है. यह फोन 6.0 मार्शमैलो आधारिक मीयूआई 8 रॉम पर काम करेगा.