नई दिल्ली. रिलायंस के द्वारा जियो की लॉंचिंग के साथ ही अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और अनलिमिटेड 4जी इंटरनेट जैसी सुविधाओं के क्षेत्र में क्रांति आ गई है. अब सभी कंपनी मोबाइल उपभोक्ताओं को लुभाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं. इसी क्रम में वो प्रत्य़ेक दिन ऐसे प्लान लॉंच कर रही है जोकि उसे प्रतिस्पर्धा में बनाए रखे. इसी क्रम में बीएसएनएल ने 249 रुपए में 300 जीबी डेटा प्लान के बाद अब अपने उपभोक्ताओं के लिए अनलिमिटेड डाटा और कॉलिंग प्लान लांच किया है. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
सरकारी टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड ने रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए BBG कॉम्बो प्लान लॉंच किया है. इस प्लान में सबकुछ अनलिमिटेड होगा, लेकिन कुछ शर्तों के साथ. 
 
 
बीएसएनएल के इस प्लान का नाम है BBG Combo ULD 1199. 1199 रुपए के इस प्लान में अनलिमिटेड डेटा और अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है. प्लान के तहत यूजर्स को 24 घंटे 2 एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी. साथ ही ग्राहक किसी भी नेटवर्क पर जितनी चाहें लोकल/एसटीडी कॉल कर सकेंगे. लेकिन यह प्लान सिर्फ लैंडलाइन यूजर्स के लिए है. 1199 रुपए एक महीने के लिए चार्ज किए जाएंगे, जिसमें अलग से कोई भी इंस्टॉलेशन चार्ज नहीं लगेगा.
 
साल भर के लिए इस प्लान को लेने वालों के लिए कंपनी थोड़ी रियायत और देगी. कंपनी 13189 रुपए में एक साल और 25179 रुपए खर्च करने पर दो साल की सुविधा देगी. ।बीएसएनएल की तरफ से ऐसा ऑफर अपने ग्राहकों को बांधे रखने के लिए लॉन्च किया गया है.