नई दिल्ली. वोडाफोन तथा BSNL के बीच अखिल भारतीय स्तर पर 2जी अंतर सर्किल रोमिंग डील हुई है. इस करार के बाद दोनों मोबाइल कंपनियां अपने ग्राहकों को बेहतर सेवाएं तो दे ही पाएंगी, साथ ही कॉल ड्रॉप में भी कमी ला सकेगी. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
BSNL के सीएमडी अनुपम श्रीवास्तव के मुताबिक- इस डील से वोडाफोन और BSNL दोनों के ग्राहकों का नेटवर्क कवरेज बढ़ सकेगा. अगले महीने गोवा में ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में हम मिलकर बाधारहित कनेक्टिविटी उपलब्ध कराएंगे. मोबाइल उपभोक्ताओं की संख्या के हिसाब से BSNL जून में पांचवें स्थान पर थी. देशभर में हमारी 1,14,000 साइटें हैं. साथ ही हमारी ग्रामीण इलाकों में भी व्यापक पहुंच है. 
 
वोडाफोन इंडिया के एमडी और सीईओ सुनील सूद ने कहा कि- इससे कंपनी को 2G नेटवर्क के विस्तार में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा कि वोडाफोन ने अपने नेटवर्क के विस्तार और उन्नयन में उल्लेखनीय निवेश किया है. 
 
वोडाफोन के ग्राहक 20 करोड़ के पास
वोडाफोन इंडिया ब्रिटेन के वोडाफोन समूह की पूर्ण स्वामित्व वाली कंपनी है. इसका परिचालन देशभर में है और इसके उपभोक्ताओं की संख्या 19.9 करोड़ है. इस साल जून के अंत तक BSNL के ग्राहकों की संख्या 8.95 करोड़ थी. इन दोनों कंपनियों के बीच के करार से शहरी क्षेत्रों के ग्राहकों को खासा फायदा मिलने की उम्मीद है.