नई दिल्ली. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की चेतावनी के 24 घंटों के भीतर ही जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर एक बार फिर से पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है. पाकिस्तानी सैन्य बलों ने पुंछ सेक्टर के कृष्णगति सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर सोमवार सुबह दूसरी बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. पाकिस्तान रविवार रात से अब तक 2 बार सीजफायर का उल्लंघन कर चुका है. ज़िले के बीजी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से सोमवार सुबह 6 बजे फिर बिना उकसावे के फ़ायरिंग शुरू हो गई. जिसका भारतीय सुरक्षा बलों ने करारा जवाब दिया.

इससे पहले रविवार रात 12 से 12:30 बजे के बीच भी पाकिस्तान की ओर से ऑटोमेटिक हथियारों से फायरिंग हुई थी. सीमा के उस पार से सीज फायर उल्लंघन के बाद भारतीय सेना इस इलाके में हाई-अलर्ट पर है. इससे पहले रविवार सुबह भी राज्य में कुपवाड़ा ज़िले के तंगधार सेक्टर में पाकिस्तान समर्थित आतंकियों और सेना के बीच के साथ हुई. यह मुठभेड़ शाम तक चली और इस दौरान सुरक्षा बलों में तीन आतंकियों को मार गिराया.

दरअसल बड़ी संख्या में हथियारों से लैस आतंकी सीमा पार करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन समय रहते सुरक्षा बलों को इसकी भनक लग गई. इसके बाद सेना ने अपनी घेराबंदी मज़बूत कर दी और दोनों तरफ से कई घंटों तक भारी फायरिंग होती रही. कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में एक हफ्ते के अंदर आतंकवादियों ने यह दूसरी बार घुसपैठ की कोशिश की. आतंकवादियों ने 25 मई को भी घुसपैठ की कोशिश की थी, जिसे नाकाम कर दिया गया था. तब तीन सैनिक शहीद हुए थे, जबकि एक आतंकवादी मारा गया था.

IANS