मुंबई. महाराष्ट्र के राजभवन में अंग्रेजों के जमाने का एक बंकर मिला है. यह बंकर करीब 150 फुट लंबा और 13 कमरों का है. इस बंकर का पता तब चला जब राज्यपाल सी. विद्यासागर राव ने मुंबई में मौजूद राजभवन परिसर में सुरंग की सूचना मिलने पर इसे खोलने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट के जरिए सुरंग की फोटो पोस्ट करते हुए इस बात की जानकारी दी है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
मुख्यमंत्री फडणवीस और राज्यपाल राव इसका मुआयना करने के लिए सुरंग में पहुंचे. यह बंकर सदियों से बंद पड़ा था. इसे आजादी के बाद से ही 20 फुट ऊंची दीवार खड़ी करके बंद कर दिया गया था.
 
रिपोर्ट्स के अनुसार 150 फुट लंबे इस बंकर का नाम अंग्रेजों ने शेल स्टोर रखा था. इसके अलावा जांच में यह भी पता चला कि यहां हथियार और गोलाबारूद रखे जाते थे. इसके अलावा यहां लोगों के रहने के लिए कमरे भी बने थे. इतना ही नहीं इस बंकर में पर्याप्त वेंटिलेशन की भी व्यवस्था है. बता दें कि राजभवन तीन दिशाओं से अरब सागर से घिरा हुआ है. 
 
इतिहास की बात करें तो 1885 से इस गवर्नमेंट हाउस में ब्रिटिश गवर्नर रहते थे और इसके अलावा कहा यह भी जाता है कि अंग्रेज इसे गर्मियों के दिनों में रहने के लिए इस्तेमाल करते थे.