नई दिल्ली. हिंदुस्तान में सैलाब ने शहर-शहर लोगों को हिलाकर रख दिया है. हर रोज़ बाढ़ की हैरान कर देने वाली तस्वीरें सामने आ रही हैं. आज बाढ़ की ऐसी ही एक और खौफनाक तस्वीर सामने आई है, जिसमें देखते ही देखते एक पुल सैलाब में समा जाता है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
पानी की रफ्तार का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पानी की तेज़ धार में एक पुल कहां बह गया, ये पता ही नहीं चला. ऐसा भी नहीं कि पुल का कोई एक छोटा सा हिस्सा इस सैलाब की चपेट में आकर बहा हो, बल्कि करीब एक चौथाई पुल का हिस्सा पानी में समा गया.
 
यह पूरी घटना हिमाचल प्रदेश के नूरपुर तहसील की है. यहां के कंदरोड़ी गांव में बना पुल कुछ सेकंड के भीतर ही बह गया. बताया जा रहा है कि पिछले कई दिनों से तेज़ बारिश हो रही थी और ये बारिश पुल के पिलर को कमज़ोर करती जा रही थी. 
ये हाल केवल हिमाचल प्रदेश की ही नहीं है, बल्कि ऐसी हालत उत्तर प्रदेश से लेकर मध्यप्रदेश और राजस्थान से लेकर महाराष्ट्र तक की है. 
 
राजस्थान में बारिश ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इस सीज़न में यहां सामान्य से 50 फीसदी ज्यादा बारिश हुई है. पिछले चौबीस घंटे में पश्चिमी राजस्थान में नौ गुना ज्यादा बारिश हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले चौबीस घंटे तेज बारिश होगी.