नई दिल्ली. सैमसंग ने अपना फैबलेट फोन Samsung Galaxy Note 7 भारत  में आज लॉन्च कर दिया गया. सैमसंग ने अपने इस डिवाइज़ की कीमत 59,900 रुपये रखी है. भारत में इस फोन के गोल्ड-प्लेटिनम, सिल्वर-टाइटेनियम और ब्लैक-ओनिक्स कलर लांच किया गया है. भारत में लॉन्च हुए इस फोन में हायब्रिड सिम का ऑप्शन दिया है.  इसमें यूजर या तो दो सिम कार्ड या फिर एक सिम कार्ड और एक माइक्रो एसडी कार्ड इस्तमाल कर सकेगा. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
माइक्रो एसडी कार्ड स्पोर्ट की बात करें तो यह फोन 256 जीबी तक का कार्ड स्पोर्ट करेगा. इसकी प्री बुकिंग 22 से 30 अगस्त तक की जा सकेगी. फोन को प्री बुक करने वालों को सैमसंग का वीआर सेट सिर्फ 1,990 रुपये में मिलेगा. इतना ही नहीं  Samsung Galaxy Note 7 के यूजर रिलायंस के जिओ सिम का लाभ भी उठा सकेगें. 
 
फीचर्स की बात करें तो यह एंड्राइड मार्शमेलो 6.0 पर काम करेगा. यह फोन 4 जीबी रैम और 64 जीबी की इंटरनल मैमोरी के कॉम्बिनेशन के साथ आएगा. इसके   अलावा इसमें लो लाइट फोटोग्राफी के लिए ड्यूल पिक्सल तकनीक का इस्तमाल किया गया है.  Samsung Galaxy Note 7 में यूजर्स को 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा. 
 
रियर कैमरा फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस और ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन से लैस होगा. इतना ही नहीं फोन में पहली बार गोरिल्ला ग्लास 5 और एस पेन जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे.