दो दिन पहले 15  एशियाई देशों में लांच होने के बावजूद भारतीय फैन्स अभी भी पोकेमोन गो के ऑफिशियल लांच का इंतज़ार कर रहे हैं. दुनिया भर के 80 देशों में लॉन्च हो चुकी इस गेम को सौ मिलियन लोग डाऊनलोड कर चुके हैं. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
गेम को लॉन्च करने वाली कम्पनी निऐनटिक का लक्ष्य 200 से ज्यादा देशों में इस गेम को लॉन्च करना है लेकिन फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं है कि भारत में यह कब लॉन्च होगी. 
 
हाल ही में जिन 15 देशों में यह गेम लॉन्च हुई थी उनमे सिंगापुर, मलेशिया, फिलीपींस आदि शामिल रहे.  भारत और यहां तक कि चीन का नाम अभी इन 15 देशों की सूची में नहीं आ पाया है. हालांकि भारतीय अलग अलग साइट्स से इस गेम को ना सिर्फ डाउनलोड कर चुके हैं बल्कि गेम का आनंद भी उठा रहे हैं. भारत में अभी कई करोड़ मोबाइल फोन्स पर यह गेम मौजूद है.
 
गेम डेवलेपर्स की तरफ से इस बात को लेकर कोई आधिकारिक टिप्पणीं तो नहीं की गयी है कि भारत में इसे अभी तक लॉन्च क्यों नहीं किया गया है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि भारत और चीन जैसे विशाल आबादी वाले देशों में गेम को लॉन्च करने से पहले डेवलपर्स अपने सर्वर्स को इस लायक बनाना चाहते हैं कि यहां से आने वाले ट्रैफिक को वह संभाल सके.
 
बता दें कि अभी भी कई बार ट्रैफिक ना संभाल पाने की वजह से यह गेम क्रैश हो जाती है.