नई दिल्ली. आज हम जितने भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइज इस्तमाल करते हैं उनकी बैटरी मुश्किल से एक पूरा दिन टिक पाती है. पावर बैंक इस समस्या से निपटने का एक उपाय है लेकिन एक सीमित कैपेसिटी तक पावर बैंक्स की मौजूदगी इस उपाय को भी सीमित कर देती है. ऐसे में वह दुनिया जहां कभी कोई डिवाइज आउट ऑफ बैटरी ना हो हर किसी के लिए एक सपने की तरह है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
इस सपने की दुनिया को हकीकत बनाने की दिशा में एचपी ने पावरअप बैक पैक लांच किया है. यह बैकपैक 22400mah की बैटरी से लैस होगा. इतनी पावर के साथ आप घूमते फिरते एक लैपटॉप को इस बैकपैक के जरिये आराम से चार्ज कर सकेंगे. एचपी का अपने इस प्रोडक्ट के बारे में कहना है कि यह बैकपैक आपके स्मार्टफोन को 10 बार तक और टैबलेट को 3 बार तक फुल चार्ज कर सकेगा. 
 
इतना ही नहीं यह खास डिवाइज प्रायोरिटी चार्जिंग का फीचर भी लेकर आया है. इस फीचर के जरिये आप यह भी फैसला कर सकेंगे कि चार्जिंग पर लगाए तमाम डिवाइज में से कौन सा डिवाइज पहले चार्ज हो.
 
यह बैकपैक इस बात का भी ध्यान रखेगा कि चार्जिंग पर लगे आपके डिवाइज ज्यादा गरम ना हों. अमेजॉन पर इस बैकपैक को 13,400 रुपए में प्री ऑर्डर किया जा सकता है. यह डिवाइज 1 अक्टूबर से उपलब्ध होगा.