अहमदाबाद. गुजरात के नए मुख्यमंत्री चुनाव के लिए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गुरुवार को गुजारात पहुंच रहे हैं. उनके साथ केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी और सरोज पांडे भी अहमदाबाद जा रहे हैं. अमित शाह की मौजूदगी में आज या कल बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी. जिसमें विधायक दल का नया नेता चुना जाएगा. अमित शाह नए मुख्यमंत्री के नाम का एलान करेंगे.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
गुजरात के नए सीएम के तौर पर रेस में सबसे आगे नितिन पटेल चल रहे हैं. नितिन फिलहाल स्वास्थय मंत्री हैं और पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह के बेहद करीबी माने जाते हैं. विजय रुपानी, ऊर्जा मंत्री सौरभ पटेल और गुजरात से राज्यसभा सांसद पुरुषोत्तम रुपाला भी सीएम रेस में शामिल है. आनंदीबेन पटेल के इस्तीफे के बाद गुजरात के सीएम पद खाली हुआ है.
 
 
 
आनंदीबेन पटेल ने पार्टी में रहकर समाज सेवा करने की चाहत सामने रखी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक वह राज्य की गर्वनर बनने के पक्ष में नहीं है बल्कि पार्टी में रहकर की समाज सेवा करना चाहती हैं. आनंदीबेन पटेल ने अपने इस्तीफे की पेशकश रखी थी जिसे पार्टी ने स्वीकार भी लिया है. अपने इस्तीफे में उन्होंने लिखा कि मैं नवंबर में 75 साल की होने जा रही हूं और चाहती हूं कि मुझे इस पद से मुक्त किया जाए.