देहरादून. हरिद्वार में योगगुरु बाबा रामदेव के पतंजलि फूड पार्क में सुरक्षाकर्मियों और ट्रक यूनियन के कर्मचारियों के बीच हुए बवाल में दोनों पक्षों में पथराव से कई लोग घायल हो गए. बवाल इतना बाद गया की इस दौरान सुरक्षाकर्मियों ने फायरिंग तक कर दी. बताया जा रहा है इस फायरिंग में गोली लगने से दलजीत नाम के एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई है. घटना स्थल पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात हैं.

फूड पार्क के अंदर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. अभी तक अंदर से चार राइफल बरामद हुई हैं. ग्रामीणों द्वारा हरिद्वार-लक्सर मार्ग को जाम कर दिया गया है. पुलिस ने बाबा रामदेव के भाई रामभरत और एक सिक्यूरिटी गार्ड को अपनी हिरासत में ले लिया है. पतंजलि फूड पार्क पदार्था में बाहरी ट्रक यूनियनों द्वारा माल ढुलाई होती है, जिससे स्‍थानीय ट्रक यूनियन काफी नाराज है. कई बार यह यूनियनें इसका विरोध भी करती है.

बुधवार को फूड पार्क के ट्रक माल लेकर जा रहे थे कि तभी स्थानीय ट्रक यूनियनों ने पार्क के गेट के पास ट्रकों को रोक लिया और विरोध प्रदर्शन करने लगे. यह देख पतंजलि फूड पार्क पदार्था के सिक्यो‌रिटी गार्ड ने उन्हें भगाने की कोशिश की, जिससे स्‍थानीय ट्रक यूनियन के लोग गार्डों से भिड़ गए. दोनों पक्षों के बीच पथराव शुरू हो गया. जिससे कई लोग घायल हो गए हैं. यह देख आसपास के लोग भी स्‍थानीय ट्रक यूनियनों के साथ हो लिए और फूड पार्क के ट्रकों में जमकर तोड़फोड़ की. जिससे लक्सर-हरिद्वार रोड पर जाम लग गया. घटना की सूचना पाकर पुलिस बल मौके पर पहुंच गया.

IANS