नई दिल्ली. दुनिया में कोई काम बड़ा या छोटा नहीं होता और अगर आप मेहनतकश हैं तो कोई भी काम आपके लिए असंभव नहीं हो सकता. हम आपको ऐसे ही एक महिला की कहानी बता रहे हैं जिसने आज के पुरुष प्रधान समाज में नारी शक्ति का उदाहरण पेश किया है. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
गुड़गांव की रहने वाली उर्वशी रोजाना गुड़गांव के सेक्टर-14 में पीपल के पेड़ के नीचे छोले-कुल्चे का ठेला लगाती हैं. बता दें कि यहां पीपल पेड़ के नीचे कुल 14 ठेले लगते हैं लेकिन उर्वशी के ठेले की खासियत है कि वह सस्ते दामों में साफ-सुथरा खाना देती हैं. 
 
उर्वशी के पास है 3 करोड़ का घर और SUV
उर्वशी के पास 3 करोड़ कीमत का एक घर है और स्कॉर्पियो समेत दो एसयूवी भी लेकिन पति के बीमार होने के बाद कमाई का स्कोप कम दिख रहा है. इसलिए उर्वशी ने भविष्य की प्लानिंग की और टीचर की नौकरी छोड़कर ठेले पर छोला-कुलचा बेचना शुरू कर दिया जिससे वो हर रोज़ 2500 से 3000 रुपए तक कमा रही हैं.
 
उर्वशी का कहना है, “ये बात ठीक है कि मेरे पास महंगी गाड़ी, कीमती घर और पैसे अभी हैं लेकिन अगर मैंने काम ठीक-ठाक कमाई का काम शुरू नहीं किया तो ये सब खत्म हो जाएगा. मैं नहीं चाहती कि आगे चलकर बच्चों को स्कूल बदलना पड़े. पैसे की दिक्कत आगे न हो इसके लिए आज ही कदम उठाना है.”
 
B.A पास उर्वशी खोलना चाहती रेस्टोरेंट
जानकारी के अनुसार उर्वशी बीए पास हैं और वह बहुत जल्द अपना एक रेस्टोरेंट खोलना चाहती हैं. इस बीच उर्वशी के बारे में पता लगा कि पैसे कमाने के लिए साथ हीं अपने सपनों को पूरा करने के लिए ये रास्ता चुना. साथ ही उर्वशी की फैमिली फाइनेंसियल हालात भी अच्छे नहीं हैं जिसकी वजह से उन्होंने यह रास्ता चुना
 
जब उर्वशी से इस काम को करने के बारे में पूछा गया तो उनका जवाब था वह KFC के मालिक Colonel Sanders के स्टोरी से काफी प्रभावित हैं. क्योंकि उन्होंने भी अपने सपनों की शुरुआत 65 साल के उम्र में एक छोटी सी बिजनेस से शुरु की थी आज के समय में उन्हें पूरी दुनिया जानती है. 
 

Stay Connected with InKhabar | Android App | Facebook | Twitter
 
अपने सपने को पूरा करने के दौरान वह हजार बार फेल हो गए थे लेकिन उन्हें अपनेआप पर पूरा भरोसा था. वैसे ही मुझे अपने और अपने सपने पर पूरा विश्वास है कि मैं जरुर एक दिन कामयाब होंगी. 
 
क्या कहना है लोगों का ?
वहां मौजूद लोगों का कहना है कि वह इतना टेस्टी छोले कुल्चे बनाती है जिससे लगता है कि वह घर का खाना खा रहे हैं. बता दें कि उर्वशी BA पास हैं उनका सपना रेस्टोरेंट खोलने का है. इसलिए जब भी सुबह-सुबह आप इस रोड से गुजरे तो उर्वशी के हाथ के टेस्टी छोले कुलचे जरुर ट्राई करें.