चंडीगढ़. इंडिया न्यूज हरियाणा ने हरियाणा पुलिस के असाधारण योगदान को सम्मानित करते हुये ‘शौर्य सम्मान‘ के विजेताओं की घोषणा की है. हरियाणा पुलिस के जांबाजों ने समाज को रहने के लिये अधिक बेहतर और सुरक्षित स्थान बनाने हेतु कड़ी मेहनत की है. आरएएस द्वारा प्रस्तुत और सु-काम द्वारा सह-प्रस्तुत ‘शौर्य सम्मान‘ चैनल द्वारा हरियाणा पुलिस बल के उत्कृष्ट साहस और दृढ़ निश्चय को सम्मानित करने की एक अनूठी पहल है. 

कार्यक्रम की वीडियो देखने के लिए क्लिक करें

इंडिया न्यूज हरियाणा ने चंडीगढ़ के द ललित में एक समारोह में इन गुमनाम नायकों की बहादुरी की जीत का जश्न मनाया. इस अवसर पर कई गणमान्य हस्तियां मौजूद थीं. विभिन्न श्रेणियों के विजेताओं को मुख्य अतिथि हरियाणा के माननीय मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा पुरस्कार प्रदान किया गया. इस पुरस्कार का निर्णय करने वाले प्रतिष्ठित निर्णायक मंडल में श्री वाई.पी. सिंघल, डीजीपी; श्री विनीत नारायण, वरिष्ठ पत्रकार; जस्टिस आर. सी. गुप्ता, पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश; श्री अरविंद कुमार गोयल, सीनियर वर्कर और लोक परोपकारी एवं श्री दीपक चौरसिया, एडिटर-इन-चीफ, इंडिया न्यूज शामिल थे. 

विभिन्न श्रेणियों के विजेता निम्नलिखित हैं: 
•    आउटस्टैंडिंग ऐक्ट आफ ब्रेवरी – संदीप कुमार, इंस्पेक्टर, पानीपत 
•    अवार्ड्स फार ब्रेवरी (मरणोपरांत) – शहीद करण सिंह, हेड कान्सटेबल, यमुना नगर 
•    आउटस्टैंडिंग कंट्रिब्यूशन इन साल्विंग केस – राकेश कुमार, सब इंस्पेक्टर, रोहतक 
•    आउटस्टैंडिंग एफर्ट टू सेव ह्यूमन लाइव्स – होशियार सिंह, सब इंस्पेक्टर, पानीपत 
•    आउटस्टैंडिंग एफर्ट इन ट्रैफिक मैनेजमेंट – धनी राम, हेड कान्सटेबल, पंचकुला 
•    आउटस्टैंडिंग एफर्ट इन कम्यूनिटी बिल्डिंग – राम कुमार, इंस्पेक्टर, पानीपत 
•    आउटस्टैंडिंग एफर्ट इन ट्रेनिंग एंड रिसर्च – ओमप्रकाश , सब इंस्पेक्टर, करनाल 
•    आउटस्टैंडिंग एक्सपर्ट आफ साइबर क्राइम साल्यूशन्स – अनिल कुमार, हेड कान्सटेबल, गुड़गांव 
•    लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड – विनोद कुमार, असि. सब इंस्पेक्टर, अंबाला 

इस पहल के बारे में बताते हुये श्री कार्तिकेय शर्मा, प्रबंध निदेशक, आइटीवी नेटवर्क ने कहा, ‘हरियाणा पुलिस द्वारा न सिर्फ हरियाणा क्षेत्र को, बल्कि समूचे राष्ट्र को गौरवान्वित करने के लिये किये गये असाधारण योगदान को सम्मानित करते हुये हमें गर्व हो रहा है. मैं सभी विजेताओं को तहेदिल से शुभकामनायें देता हूं.’ दीपक चौरसिया, एडिटर-इन-चीफ, इंडिया न्यूज ने कहा, ‘हरियाणा पुलिस के निःस्वार्थ सेवा और हमारे लोगों एवं समाज के दैनिक जीवन की रक्षा के लिये उनके द्वारा दिखाई गई हिम्मत की हम सराहना करते हैं. वीरता और दृढ़ संकल्प की उनकी कहानियां हमारे लिये वाकई में प्रेरणादायक हैं.’