समस्तीपुर. बिहार के समस्तीपुर जिले के दलसिंहसराय थाना इलाके में सरपंच ने अपने भतीजे की शादी टूटने से नाराज होकर न केवल एक युवक से उसकी थूक चटवाया, बल्कि उसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया. इस मामले की दलसिंहसराय थाना में एफआईआर दर्ज कराई गई है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
पुलिस के अनुसार, थाने के बम्बइया हरलाल पंचायत में भैरव साह के सच बोलने से मुरारी झा की शादी टूट गई. यह बात जब सरपंच बौआजी झा को पता चली, तो उन्होंने भैरव साह को तलब किया और उससे थूक चटवाया और इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया.
 
पीड़ित भैरव शाह का आरोप है कि दो साल पहले मुरारी झा के सरकारी नौकरी मिलने की चर्चा थी, लेकिन उसे नौकरी नहीं मिली थी. इसी बीच दशरथपुर गांव के एक व्यक्ति जो अपनी बेटी की शादी मुरारी झा से करना चाहते थे, भैरव से मिले. भैरव के अनुसार, “उन्होंने मुझसे मुरारी झा के बारे में पूछा और यह भी जानकारी भी मांगी कि क्या वह सरकारी नौकरी करते हैं? मैंने उन्हें सही जानकारी दे दी.”
 
भैरव के अनुसार, इसके बाद उस व्यक्ति ने मुरारी झा से बेटी की शादी नहीं की. इसकी जानकारी 29 जून को सरपंच को हो गई. अगले दिन 30 जून को सरपंच बौआजी झा ने भैरव को अपने घर पर तलब किया. आरोप है कि कई लोगों के सामने भैरव साह से पूछताछ शुरू की और उसे झूठ बोलने का दोषी बताते हुए पहले 25 हजार रुपये जुर्माना लगा दिया. 
 
जब भैरव साह ने रुपये देने में असमर्थता जाहिर की, तो 50 लाठी मारने की सजा तय कर दी. यह सुन कर भैरव गिड़गिड़ाने लगा, तो सरपंच ने उसे थूक कर चाटने की सजा दे दी. 
 
Stay Connected with InKhabar | Android App | Facebook | Twitter
 
दलसिंहसराय के अनुमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) अनवर जावेद अंसारी ने बुधवार को बताया कि इस मामले की एफआईआर दलसिंहसराय थाने में दर्ज कर ली गई है और पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. इधर, समस्तीपुर के पुलिस अधीक्षक नवल किशोर सिंह ने बताया कि पुलिस को आरोपी को गिरफ्तार करने को निर्देश दिया गया है.