पटना. बिहार में एक के बाद एक कई अपराधिक घटनाएं सामने आ रही हैं. ताजा घटना पटना जिले के दुल्हिन बाजार की है. जहां एक डॉक्टर और उसके कम्पाउंडर पर कुछ बदमाशों ने जानलेवा हमला कर दिया. डॉक्टर पी. के. झा ने किसी तरह अपनी जान बचाई लेकिन गोलीबारी में डॉक्टर के ड्राइवर और कम्पाउंडर को गोली लग गई. दोनों घायलों को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है.
 
बदमाशों ने पहले फायरिंग की, जिसमें डॉक्टर किसी तरह बच गया, लेकिन बदमाश उनकी कार लेकर फरार होने में कामयाब रहे. 
 
क्या है मामला ?
 
रोज की तरह मंगलवार को भी डॉक्टर अपने सारे काम निपटाकर कम्पाउंडर मिथलेश और ड्राइवर राकेश रंजन के साथ देर रात पालीगंज से अपनी ऑल्टो कार से पटना स्थित घर लौट रहे थे, कि तभी उन्हें अंदेशा हुआ कि दो बाइक पर सवार कुछ लोग काफी देर से उनका पीछा कर रहे हैं. अंदेशा होने पर डॉक्टर ने ड्राइवर से गाड़ी को दुल्हिन बाजार थाना ले चलने को कहा, लेकिन थाना पहुंचने से पहले ही उनका पीछा कर रहे दो बाइक पर सवार 6 अपराधियों ने डॉक्टर की कार को ओवरटेक करके फायरिंग शुरू कर दी. फायरिंग होता देख डॉक्टर पी. के. झा कार से कूदकर थाना की तरफ भागे और थाने में शरण ले अपनी जान बचाई, लेकिन इस फायरिंग में उनके कम्पाउंडर और ड्राइवर जख्मी हो गए. बदमाश डॉक्टर की कार लेकर फरार हो गए.
 
डॉक्टर को शक है कि उनका अपहरण करने के लिए ही उनका पीछा किया जा रहा था, लेकिन अपराधी अपने मनसूबे में कामयाब नहीं हो सके.
 
घटना की सूचना पर पहुंचे सिटी एसपी ने मामले की छानबीन की. पुलिस के मुताबिक भी पहली नजर में यह अपहरण का मामला लग रहा है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है और डॉक्टर के बयान पर अपराधियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है.
 
बता दें कि ये कोई पहली घटना नहीं है जब किसी डॉक्टर पर अपराधियों ने हमला बोला है. अभी तीन दिन पहले भी पटना के एक निजी डॉक्टर को जिन्दा कारतूस के साथ धमकी भरा लेटर लिखकर रंगदारी मांगी गई थी और उस मामले में भी पुलिस के हाथ खाली हैं. इस मामले में भी अपराधियों ने पुलिस के नाक के नीचे फायरिंग की, पर पुलिस कुछ नहीं कर पाई. जबकी दुल्हिन बाजार थाना के ठीक सामने ये वारदात हुई है और पुलिस के हाथ अब तक कुछ नहीं लगा है.