पटना. प्रिंसिपल को हटाने और छात्रो के निलंबन के ख़िलाफ़ प्रदर्शन कर रहे पटना आर्ट कॉलेज के विद्यार्थियों पर वीसी रामदास पासवान के बॉडीगार्ड ने गोलियां चलाई. वीसी आवास में घुस कर आंदोलनकारी छात्रों ने जब दरवाजा तोड़ दिया और पहले तल्ले पर चढ़ रहे थे तभी गार्ड ने तीन राउंड फायरिंग की. दोपहर सवा दो बजे हुई घटना के बाद आंदोलन कर रहे छात्रों में अफरा-तफरी मच गई. घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.
 
हालांकि भगदड़ के दौरान कुछ छात्र गिरकर घायल हुए हैं. मौके पर डीएसपी कैदास प्रसाद व पीरबहोर थानाध्यक्ष सदल बल पहुंचे. इस बीच छात्रों ने भारी हंगामा किया. छात्रों ने वीसी के घर का मुख्य दरवाजा तोड़ दिया और घर के शीशे भी तोड़ डाले. आर्ट्स कॉलेज के छात्र आईसा, एआईएसएफ, जनअधिकार छात्र परिषद के बैनर तले आंदोलन कर रहे थे.
 
बता दें कि पटना विवि के आर्ट्स कॉलेज में छात्र संगठन पिछले एक महीने से आंदोलन कर रहे है. आर्ट्स कॉलेज के प्राचार्य चंद्रभूषण श्रीवास्तव को हटाने व आठ छात्रों का निलंबन वापस लेने को लेकर छात्र पिछले आठ दिनों से अनशन पर थे.
 
आक्रोशित छात्रों को रोकने के लिए कुलपति के सुरक्षाकर्मी ने फायरिंग की. इधर डीएसपी कैलाश प्रसाद ने कुलपति की सुरक्षा के लिए एक राउंड हवाई फायरिंग की बात स्वीकारी. इधर कुलपति के अंगरक्षक रामदास पासवान ने छात्रों पर गोलीबारी से इंकार किया है. मामले की जांच जारी है और छात्रों में फायरिंग के बाद भारी आक्रोश है.