जमशेदपुर. झारखंड में टाटा-खडग़पुर रेल मार्ग पर स्थित कोकपाड़ा स्टेशन पर धनबाद-झाड़ग्राम पैसेंजर ट्रेन पर नक्सलियों ने हमला कर दिया. धनबाद-झारग्राम मेमू पैसेंजर को कब्जे में कर उसके दोनों ड्राइवरों और गार्ड का अपहरण कर लिया और स्टेशन मास्टर के कायार्लय में ले जाकर चारों को जमकर पीटा. बाद में बारी-बारी से सभी को नक्सलियों ने छोड़ दिया.
 
यह हमला गुरुवार की रात लगभग 9.45 बजे किया गया. इस हमले में शामिल नक्सलियों की संख्या 4-5 बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने लगभग एक से डेढ़ घंटे तक ट्रेन को अपने कब्जे में रखा. और इस घटना के कारण देर रात तक टाटा-खड़गपुर रूट पर ट्रेनों का आना जाना रुका रहा.
 
रिपोर्ट्स के मुताबिक नकसलियों ने पहले स्टेशन पर फायरिंग की और बाद में स्टेशन मास्टर, ट्रेन के गार्ड और चालक के साथ मारपीट भी की. घटना के बाद यात्रियों में अफरातफरी मच गई इधर-उधर भाग गए. हालांकि इस घटना में नक्सलियों द्वारा किसी को अगवा किए जाने की कोई खबर नहीं है.
 
रिपोर्ट के मुताबिक स्टेशन पर फायरिंग करने के बाद नक्सली सीधे स्टेशन मास्टर के कक्ष में घुस गए और उसके बाद गार्ड व चालक को भी स्टेशन पर बुलाकर पिटाई की. बताया जा रहा है डेढ़ घंटे तक ट्रेन को कब्जे में रखने के बाद वे मुटूरखाम के रास्ते से अंधारियां खाल होते हुए चाकुलिया की ओर पैदल ही रवाना हो गए. सीआरपीएफ की एक टुकड़ी कोकपाड़ा स्टेशन पर रात के 11.30 बजे पहुंची.