पटना. जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय के छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार पटना पहुंच गए हैं. सूत्रों की मानें तो कन्हैया कुमार दो दिन के दौरे पर पटना आये हैं. पटना एयरपोर्ट पर कन्हैया का जोरदार स्वागत किया गया. कन्हैया को VVIP ट्रीटमेंट मिल रहा है. उनकी सुरक्षा के लिए DSP स्तर के दो अधिकारी, कई इंस्पेक्टर और 100 पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं.
 
जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने भी एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया. कन्हैया ने एयरपोर्ट से निकल कर गांधी मैदान कारगिल चौक पर स्थित भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. उन्होंने बाबा भीम राव अम्बेडकर की प्रतिमा पर भी माल्यार्पण किया. 
 
मैं बिहार का बेटा हूं: कन्हैया 
राजधानी पहुंचने के साथ ही कन्हैया ने कहा कि मैं बिहार में जन्मा हूं और यहां का बेटा हूं. हमारी जड़ें बिहार से जुड़ी हैं और मैं प्रदेश को जानता हूं. कन्हैया कुमार ने कहा कि मेरी बातों से उपजे राजनीतिक विवादों के बाद मैं पहली बार बिहार आया हूं और यहां आकर अच्छा लग रहा है. कन्हैया ने कहा कि मैं यहां किसी राजनीतिक बातचीत या बैठक में नहीं आया हूं बल्कि अपनी बात को लोगों के बीच पहुंचाना चाहता हूं. उन्होंने कहा कि बिहार के लोग भी मेरी बात को समझें और जानें मैं यही चाहता हूं. 
 
CM और लालू यादव को किया धन्यवाद
इसके अलावा कन्हैया ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव का आभार प्रकट भी किया. कन्हैया कुमार ने कहा कि इन दोनों प्रमुख नेताओं ने मेरा समर्थन किया और मेरी बातों को समझा. 
 
कन्हैया कुमार का कार्यक्रम
कन्हैया कुमार के कार्यक्रम के मुताबिक इस दौरान वो कई बड़े नेताओं से मुलाकात करेंगे. जानकारी के अनुसार कन्हैया आरजेड़ी प्रमुख लालू यादव से भी मुलाकात करेंगे. इस दौरान वो बीजेपी नेता और पटना साहिब से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा से भी मुलाकात कर सकते हैं. शत्रुघ्न सिंहा के अलावा वो पटना में कांग्रेस, सपा और बसपा नेताओं से भी मिलेंगे.
 
इसके अलावा रविवार को कन्हैया राजधानी के एसके मेमोरियल हॉल में पब्लिक मीटिंग को संबोधित करेंगे. इस मीटिंग में आजादी के मुद्दे पर बात की जाएगी.