अमृतसर. क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू ने राज्यसभा में सदस्यता की शपथ लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है. सिद्धू ने मोदी की प्रशंसा करते हुए उन्हें अपने जीवन का प्रेरणा स्त्रोत बताया है. सिद्धू ने कहा कि मैंने 2 साल पहले एक प्रसिद्ध व्यक्ति के लिए अमृतसर लोकसभा सीट छोड़कर राज्यसभा सीट लेने से मना कर दिया था. उन्होंने कहा कि राज्यसभा सीट के लिए पीएम की ओर से मेरा वर्तमान नामांकन मेरे लिए ज्यादा महत्वपूर्ण है. क्योंकि वह न केवल प्रेरणा के महान उदाहरण हैं बल्कि वह मेरे जीवन के प्रेरणास्त्रोत हैं.
 
‘आगे भी करेंगे पंजाब के लोगों की सेवा’
सिद्धू ने कहा कि उन्होंने हमेशा पंजाब के लोगों की सेवा को प्राथमिकता दी है और आगे भी लोगों की सेवा करते रहेंगे. उन्होंने कहा कि वह देश के विकास के साथ-साथ पंजाब और अमृतसर के विकास के लिए वचनबद्ध है. इसीलिए ही उन्होंने राज्यसभा की सदस्यता को स्वीकार किया है. 
 
‘पंजाब मेरी मातृभूमि है’
सिद्धू ने यह भी कहा कि पंजाब उनकी मातृभूमि है और अमृतसर उनके लिए दिल की तरह है. इसके अलावा उन्होंने यह कहा कि अमृतसर में अधूरे पड़े कामों को पूरा कराने का प्रयत्न करेंगे. जिनमें श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का विकास करना, यहां से और ज्यादा घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू कराना, खेल अकैडमी स्थापित करना और अमृतसर के लोगों के बेहतर जीवन के लिए प्राथमिक सुविधाएं मुहैया कराना शामिल है.